5
(1)

नवगछिया : भार्गवी प्रभाकर इंस्टीट्यूट फॉर पैरामेडिकल में ड्रेसर की परीक्षा आयोजित की गई। इस परीक्षा में सिवान, छपरा, बेगूसराय, नवगछिया, नारायणपुर एवं आसपास के छात्रों ने हिस्सा लिया।

संस्थान के निदेशक अमित कुमार पांडे ने बताया कि अब तक इस संस्थान से 100 से भी ज्यादा छात्र एवं छात्राएं ड्रेसर की परीक्षा में सफलतापूर्वक पास हुए हैं। ड्रेसर का कोर्स रोजगार उन्मुख एवं आत्मनिर्भर बनाने वाला कोर्स है।

भारत सरकार के नेशनल स्किल डेवलपमेंट कारपोरेशन के द्वारा स्किल इंडिया के तहत आयोजित परीक्षा में एजाज अंसारी, युक्ता कुमारी, अभिनव कुमार, अंकित कुमार, निशि कुमारी, गुंजन कुमारी, स्वीटी कुमारी, शिवानी आनंद, निकिता कुमारी, गोपाल कुमार, अमरजीत कुमार, सत्येंद्र कुमार, भारती एवं अन्य छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

परीक्षा के एक्सटर्नल के रूप में डॉक्टर मीना कुमारी, डाटा संकलन के लिए सौरभ कुमार, ऑनलाइन व्यवस्था के लिए शिवम कुमार, लालू कुमार, प्रणव पुष्प एवं अमित कुमार ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

परीक्षा के समापन के उपरांत सभी छात्र-छात्राओं ने अपने-अपने गांव एवं क्षेत्र में चिकित्सा के क्षेत्र में योगदान करते हुए एक स्वस्थ समाज बनाने का संकल्प लिया। निदेशक अमित कुमार ने छात्रों से आवाहन किया कि इस क्षेत्र से जुड़कर अपना करियर बनाएं, जो कि रोजगार के साथ-साथ अपने पैरों पर खड़े होने की गारंटी देता है।

इस संस्थान में ड्रेसर के अलावा लैब टेक्नीशियन, ओटी टेक्नीशियन, डायलिसिस टेक्नीशियन, कार्डियक टेक्नीशियन, फिजियोथैरेपी, ईएमटी, मेडिकल रिकार्ड कीपिंग टेक्नीशियन एवं अन्य कोर्स के माध्यम से डिप्लोमा एवं बैचलर डिग्री के साथ कोर्स किया जा सकता है। अंततः सभी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: