5
(1)

सनातन भागवत परिवार की ओर से भागवत धाम निर्माण हेतु गंगा दशहरा के अवसर पर आयोजित श्री श्री 1008 कुंडली विष्णु महायज्ञ के मौके पर नवगछिया के खगड़ा बोड़वा गांव में चल रहे श्रीमद् भागवत कथा व्यास रामस्तवन पीठाधीश्वर श्रीमद् जगतगुरु सरल संत श्री नारायण दास देवाचार्य जी महाराज ने कथा के दूसरे दिन गुरुवार को कहा कि श्रीमद् भागवत कथा ऐसी कथा है जिसमें मानव को एक दूसरे के बीच सद्भाव और प्रेम भाईचारे लाता है। उन्होंने कहा कि माता-पिता एवं गुरु का स्थान सबसे ऊंचा है।भगवान अपने भक्तों के साथ तब रहते हैं,जब अपने बड़े बुजुर्गों का पुत्र इज्जत दे गुरु का सम्मान करें एवं छोटों को आदर दे ऐसे व्यक्तियों में भगवान वास करते हैं।

उन्होंने कहा कि पृथ्वी पर जब-जब शत्रु का वास होता है उसे संघार करने खुद भगवान आते हैं। जिस तरह से भगवान राम को रावण से युद्ध करने के लिए सभी देवताओं ने जानवर के रूप में अलग-अलग रूप में आकर उनकी सहायता की। इस कुंडली विष्णु महायज्ञ के मौके पर गुरुवार से वेद मंत्रों के द्वारा अग्नि प्रज्वलित कर यज्ञ प्रारंभ किया गया इस यज्ञ मंडप में 108 यज्ञ कुंडी यज्ञ में क्या जा रहा है इस यज्ञ को सफल बनाने के लिए हरिद्वार बनारस ऋषिकेश आदि जगहों से विद्वान पंडित पहुंचे हैं।

सनातन भागवत परिवार की ओर से आयोजित भागवत कथा राम लीला गोलोकधाम एवं अखंड नमसंकीर्तन कार्यक्रम को लेकर के भागलपुर के पूर्व सांसद राजद के नेता शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल, विश्व हिंदू परिषद के नेता जिला अध्यक्ष प्रवीण भगत, संजीव कुमार उर्फ झाबो सिंह, जिला परिषद सदस्य नंदनी सरकार, धनंजय सिंह आदि लोगों ने कथा स्थल पर पहुंचकर कथा श्रवण किया। इस मौके पर सरल संत महाराज के द्वारा उन्हें प्रशस्ति पत्र एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित भी किया गया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: