5
(1)

भागलपुर/ निभाष मोदी

“लोकतंत्र और महिला आन्दोलन” विषय पर आयोजित सेमिनार को किया सम्बोधित

भागलपुर।ऑल इण्डिया प्रोग्रेसिव वीमेन एसोसिएशन (ऐपवा) व भाकपा-माले द्वारा आज स्थानीय पेंशनर समाज भवन में “लोकतंत्र और महिला आंदोलन” विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में कॉमरेड उषा शर्मा की दूसरी स्मृति दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए फिर सेमिनार कार्यक्रम की शुरुआत हुई इस सेमिनार की मुख्य वक्ता – ऐपवा की राष्ट्रीय महासचिव व भाकपा-माले की पोलित ब्यूरो सदस्य कॉमरेड मीना.

तिवारी भागलपुर पहुंची और सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक अधिकारों पर बढ़ते हमले के खिलाफ महिलाओं को एकजुट होना होगा साथ ही आजादी बराबरी व सम्मान के लिए संघर्ष करने की भी बात कही गई, उन्होंने केंद्र की सरकार को निशाना साधते हुए जमकर बरसी , कहा केंद्र की फासीवादी मोदी सरकार के शासन में महिलाएं सहित पूरा मेहनतकश अवाम चौतरफा संकट का सामना करने के लिए.

मजबूर है निरंतर बढ़ती बेतहाशा महंगाई का सर्वाधिक खामियाजा महिलाओं को ही भुगतना पड़ता है रसोई गैस खाद्य सामग्रियों दवा व रोजमर्रा के उपयोग की वस्तुओं की कीमतों में लगातार वृद्धि होने से महिलाएं ज्यादा परेशान हो रही हैं साथ ही महिलाओं के लिए कई योजनाएं सरकार निकाली है लेकिन वह सिर्फ फाइल में बंद रहती है आज भी महिलाओं के साथ दुष्कर्म अत्याचार होते दिख रहा है महिलाओं को आवाज उठाना जरूरी है तभी हमें हमारा अधिकार मिलेगा।

कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय महासचिव एपवा ब्यूरो सदस्य भाकपा माले की मीना तिवारी के साथ-साथ राज्य कमेटी सदस्य एसके शर्मा मुकेश मुक्त विष्णु कुमार मंडल रेनू कुमारी के अलावे दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: