5
(1)

नवगछिया : दिल्ली में कई पत्रकारों के घरों पर छापेमारी और उन्हें हिरासत में लिए जाने की घटना के खिलाफ आज नवगछिया नवगछिया में भाकपा माले के बैनर तले स्टेशन परिसर चौक से वैशाली चौक, मुख्यबाजार होते हुए महराजी चौक गोसाला रोड, होते हुए पुनः वैशाली चौक तक प्रतिवाद मार्च निकाला गया. इस मार्च का नेतृत्व भाकपा-माले के जिला सचिव विंदेश्वरी मंडल आरवाईए (इनौस) के राज्य सह सचिव गौरीशंकर राय, भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य आशुतोष यादव, ऐपवा के जिला सचिव रेणु देवी संयुक्त रूप से कर रही थी

इस मौके पर आयोजित प्रतिवाद सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले के जिला सचिव विंदेश्वरी मंडल ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा स्वतंत्र और निष्पक्ष पत्रकारिता पर लगातार हमला जारी है. जिन पत्रकारों के घरों पर दिल्ली पुलिस द्वारा छापा मारा गया है, वे दशकों से निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए जाने जाते हैं और हमेशा से ही सत्ता को आईना दिखाने का काम करते रहे हैं. ऐसे पत्रकारों पर छापेमारी करके केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधीन काम करने वाली दिल्ली पुलिस न केवल इन पत्रकारों को जनसरोकारों के पक्ष में खड़े रहने के लिए धमकाने की कोशिश कर रही है बल्कि वह, इनसे इतर भी जो पत्रकार जनसरोकारों से जुड़े हैं, उन्हें भी भयाक्रांत करने की कोशिश कर रही है. इससे साफ है कि केंद्र की मोदी सरकार देश में केवल अपना गुणगान करने वाला चारण मीडिया चाहता है, जिसे लोकप्रिय तौर पर गोदी मीडिया कहा जा रहा है.


आगे सभा को संबोधित करते हुए आरवाईए (इनौस) के राज्य सह सचिव गौरीशंकर राय ने कहा कि केंद्र सरकार की इस कार्यवाही के बाद दुनिया भर में प्रेस स्वतंत्रता के मामले में देश की साख और रसातल को जाएगी. हम तत्काल मीडिया की स्वतंत्रता पर हमले की इस कार्यवाही को रोके जाने की मांग करते हैं. धरातल की हलचल के संदेशों को सामने लाने वाले संदेशवाहक मीडिया का शिकार करने के बजाय, मोदी सरकार को अपने गिरेबान में झांकना चाहिए और इस मुल्क में बीते साढ़े नौ साल से बरपाई गयी तबाही के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए.
मार्च में प्रमुख रूप से शामिल थे भाकपा माले के जिला सचिव बिंदेश्वरी मंडल ,आरवाईए (इनौस)के राज्य सह सचिव गौरीशंकर राय , भाकपा माले के जिला कमेटी सदस्य आशुतोष यादव , ऐपवा की जिला सचिव रेणु देवी, माले नेता रवी मिश्र राधेश्याम रजक ,राजकिशोर यादव ,जयप्रकाश शर्मा, मनोज शर्मा, सत्यनारायण यादव ,शिकेंद्र यादव, संजय शर्मा ,बीरबल मंडल ,विदेश्वर मंडल ,सकलदेव शर्मा ,सुनीता देवी, गौरी देवी ,चित्रा देवी ,जयमाला देवी ,सिंटू यादव , ,नाजो शर्मा, लक्ष्मण दास सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: