5
(1)

नेहरु युवा केन्द्र माँ दुर्गा युथ क्लब भ्रमरपुर के तत्वावधान में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर एनवाइभी किशोर कुमार के नेतृत्व में भ्रमरपुर दुर्गा मंदिर परिसर में योग दिवसीय का कार्यक्रम किया गया. योग शिक्षिका अनुपम मिश्रा ने अनेकों प्रकार के योगासन करवाया.मौके पर उपस्थित युवा समाजसेवी मनोहर झा ने कहा कि योग शरीर के सभी अंगों को संतुलित रखने का एक प्रमुख साधन हैं प्राचीन काल से ही योग की काफी महत्ता रही हैं ऋषि मुनि योग के माध्यम से अंतः एवं बाह्य शुद्धि करते थे योग आत्मा से.

परमात्मा को जोड़ने का एक प्रमुख साधन है दुनिया जब बिमारियों से परेशान होने लगा तो लोगों को योग की महत्ता समझ में आई और आज योग को दुनिया के सारे लोग अपना रहे हैं तब जाकर योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति मिली. जिस वजह से दुनिया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रही हैं. कृषि सलाहकार ब्रजेश झा ने कहा कि योग करने से तन और मन दोनों स्वस्थ रहते हैं जब दुनिया कोरोना से प्रभावित था तो यही योग कितने लोगों के जीवन का.

साधन बना गौरव की बात यह हैं कि हमारी संस्कृति को आज विश्व पटल पर पहचान मिली है. मौके पर सोनू गोस्वामी, मुकेश झा, ऋषभ झा, गुंजन ठाकुर, पारस कुमार, नितिन कुमार, नंदन कुमार, विशाल कुमार, कमलेश कुमार, गौरव मिश्रा, हर्ष कुमार, अभिषेक कुमार सहित दर्जनों युवाओं ने योग दिवस पर अपना भागीदारी निभाया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: