5
(1)

बिहपुर : बिहपुर प्रखंड में बहुजन संगठनों द्वारा भारत बंद के तहत एक बड़े आंदोलन का आयोजन किया जा रहा है। भारत बंद आयोजक समन्वय समिति, सामाजिक न्याय आंदोलन (बिहार), बहुजन स्टूडेंट्स यूनियन (बिहार), बिहार फुले-अंबेडकर युवा मंच सहित अन्य बहुजन संगठनों ने सुबह 10:00 बजे से शहीद गेट के सामने गोलबंद होने का आह्वान किया है।

यह आंदोलन एससी/एसटी का उप-वर्गीकरण और क्रीमी लेयर प्रावधान के खिलाफ है, जिसे हाल ही में सर्वोच्च न्यायालय ने पारित किया है। बहुजन संगठनों की मांग है कि नरेंद्र मोदी सरकार संसद में बिल लाकर इस फैसले को रद्द करे।

गौतम कुमार प्रीतम, अखिलेश रविदास, गौरव पासवान और सुनील दास ने प्रेस रिलीज के माध्यम से जानकारी देते हुए कहा कि वे अपनी हक-अधिकार की लड़ाई को संवैधानिक तरीके से लड़ेंगे और सड़क पर उतरकर अपनी आवाज उठाएंगे।

आंदोलन शांतिपूर्ण रहेगा और किसी भी प्रकार की हिंसा का समर्थन नहीं किया जाएगा। संगठन के अन्य सदस्यों, नसीब रविदास और अनुपम आशीष ने भी इसे लेकर जनता से अपील की है कि वे इस आंदोलन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

इस आंदोलन के तहत बहुजन संगठन प्रखंड कार्यालय से लेकर बिहपुर बाजार तक नारेबाजी करते हुए डाक बंगला गेट के पास एक सभा का आयोजन करेंगे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: