5
(1)

पिछले 3 दिनों से भागलपुर से हवा हवाई जहाज उड़ाने की मांग को लेकर राष्ट्रीय जन जन पार्टी के संजीव कुमार उर्फ झाबो के नेतृत्व में चल रहे धरना प्रदर्शन को शनिवार को सांसद अजय मंडल के आश्वासन पर धरना पर बैठे धरनार्थीयों ने अपना अनशन तोड़ दिया. सांसद अजय मंडल ने धरना स्थल पर पहुंचकर धरनार्थीयों को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया. अनशन खत्म होने के बाद अनशन पर बैठे धरनार्थीयों को संबोधित करते हुए सांसद अजय मंडल ने कहा कि भागलपुर से हवाई जहाज हर हाल में उड़ेगा. इसके लिए वे पूर्व में भी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से बात कर चुके हैं. उन्होंने इस संबंध में सार्थक आश्वासन दिया है. नागरिक उड्डयन मंत्री के निर्देश पर केंद्रीय उड्डयन विभाग के अधिकारी भागलपुर हवाई अड्डा का सर्वेक्षण कर चुकी है.

सर्वेक्षण टीम ने यहां से 50 सीटर हवाई जहाज उड़ने के लिए हवाई अड्डा का क्षेत्रफल पर्याप्त बताया है. भागलपुर से हवाई जहाज जल्द उड़े इसके लिए वे पुनः नागरिक उड्डयन मंत्री से मिलेंगे और पहल करेंगे. अगर भागलपुर से हवाई जहाज अन्य जगहों के लिए उड़ान भरता है तो भागलपुर का विकास और तेजी से होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री से मिलकर उन्होंने करोड़ों रुपए भागलपुर के लिए आवंटित करवाया है.

जल्द ही एनएच ,एसएस सहित भागलपुर सहित आसपास के जिलों में सड़कों का जाल बिछ जाएगा. वहीं दूसरी ओर धरना का नेतृत्व कर रहे राजपा नेता संजीव कुमार ने कहा कि सांसद के द्वारा इस मुद्दे पर सार्थक आश्वासन मिला है. अगर यहां से जल्द हवाई जहाज नहीं उड़ेगा तो हम लोग इस आंदोलन को और तेज करेंगे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: