5
(1)

नगर आयुक्त ने कहा जल्द हटाए यहां से प्रतिमा वहीं प्रतिमा निर्माण स्थापना समिति के लोगों ने कहा अगर प्रतिमा हटेगी तो होगा बवाल

नगर निगम में संविधान निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगाने को लेकर जहां आपस में ही दो गुट बन गए हैं। वहीं दूसरी ओर नगर निगम प्रशासन की ओर से भी यहां से प्रतिमा को हटाने का आदेश जारी कर दिया गया है। दरअसल देर रात कुछ लोगों के द्वारा प्रतिमा को यहां लाकर रख दिया गया था। जब सुबह नगर आयुक्त की नजर उस पर पड़ी तो उन्होंने यहां से प्रतिमा हटाने का निर्देश जारी किया है। वही रात्रि में ड्यूटी पर तैनात गार्ड पर भी कार्रवाई की बात की है।

वहीं दूसरी ओर महादलित परिसंघ के जिलाध्यक्ष मुकेश कुमार हरी ने आरोप लगाया है कि वह रात मे जेल रोड के पास ट्रक से मूर्ति उतरवाकर ला रहे थे। इसी क्रम में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष संतोष कुमार के और उनके साथ आए 10-15 लोगों के द्वारा जबरदस्ती बाबा साहेब की मूर्ति अपने कब्जे में कर ली और जाकर कहीं रख दिए। जिसको लेकर वह कमिश्नर, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त सहित मुख्यमंत्री और अति पिछड़ा आयोग को भी पूरी घटना की सूचना दे चुके हैं।

उनका कहना था कि बाबा साहेब की मूर्ति को वो लोग धूमधाम से बाबा साहेब की जयंती पर स्थापित करते। लेकिन रात में उनसे मूर्ति छीन ली गई। वहीं दूसरी ओर नगर निगम प्रशासन जब नगर निगम से बाबा साहेब की मूर्ति को हटाकर किसी अच्छे जगह पर रखने का प्रयास कर रहा था। इसी क्रम में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष कई लोगों के साथ पहुंचे और उन्होंने नगर निगम प्रशासन से मूर्ति नहीं हटाने की बात कही। वहीं उन्होंने कहा कि उन लोगों ने मूर्ति नहीं छीना है। वही इन लोगों का कहना था कि अगर यहां से मूर्ति हटाई जाएगी तो इसके लिए आंदोलन होगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: