5
(1)


सीओ,विडिओ, थानाध्यक्ष पहुचकर मामला शांत करते हुये नियम के तहत शिक्षकों पर होगी कार्यवाही

भागलपुर/निभाष मोदी

भागलपुर। सुलतानगंज के भीरखुर्द पंचायत मे सोमवार के दिन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रेखा भारती उत्क्रमित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उधाडीह का निरक्षण करने पहुचे।इसकी खबर ग्रामीणों को मिलने पर भीरखुर्द पंचायत के ग्रामीण महिला एकजुट होकर विद्यालय पहुचकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रेखा भारती को घंटों बंधक बना लिये गए।ग्रामीण महिलाओं ने ग्रामीण शिक्षकों का स्थानतरण को लेकर जमकर हंगामा ककिये।

और कहा कि जबतक ग्रामीण शिक्षक का स्थानतरण नहीं होगा तबतक आपको विद्यालय मे बंधन बनाए रखेंगे कि बात कहने पर शिक्षा पदाधिकारी रेखा भारती ने इसकी सुचना विडिओ मनोज कुमार मुर्मू, सीओ शंभुशरण राय,थानाध्यक्ष लाल बहादुर को देने पर घटना स्थल पर दल बल के साथ पहुचकर ग्रामीण महिलाओं को समझा बुझाकर मामला को शांत कराते हुए पदाधिकारियों ने ग्रामीण महिलाओं को ग्रामीण शिक्षक का स्थानतरण करने की बात कहने पर शिक्षा पदाधिकारी रेखा भारती को ग्रामीण महिलाओं के चंगुल से छुडाये गए ।वहीं ग्रामीणों ने बताया कि भीरखुर्द पंचायत के सरपंच प्रखंड मुख्यालय मे ग्रामीण शिक्षकों कि मनमानी को लेकर अमरण अनशन किया गया हैं।आठ दिन बित गए हैं।

लेकिन कोई भी पदाधिकारी द्वारा कार्यवाही नहीं हुई हैं।और अनशन कार्यो कि हालत दिन प्रति खासता हो रहा था।वहीं शिक्षा पदाधिकारी रेखा भारती उधाडीह विद्यालय निरक्षण करने पहुचे थे।तभी ग्रामीण महिलाओं ने एकजुट होकर शिक्षा पदाधिकारी रेखा भारती को बंधक बना लिये गए। ।तभी दो तीन घंटों के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार मुर्मू, सीओ शंभुशरण राय,थानाध्यक्ष लाल बहादुर दलबल के साथ पहुचने पर ग्रामीण महिलाओं को समझा बुझाकर ग्रामीण चार शिक्षकों का स्थानतरण करने कि बात कहने पर ग्रामीण महिलाओं के चंगुल से छुडाया गया हैं।

वहीं सीओ.शंभुशरण राय एंव विडिओ मनोज कुमार मुर्मू ने ग्रामीण शिक्षकों कि मारपीट से घायल हुये कक्षा 5 के छात्र दिलखुश कुमार को रेफरल अस्पताल ईलाज के लाया गया बेहतर ईलाज के लिए डा.ने भागलपुर मायागंज भेज दिये हैं।वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार मुर्मू ने मिडिया को बताया कि कहा कि ग्रामीण कि मांग को लेकर शिक्षा पदाधिकारी रेखा भारती से बातचीत कि जा रही थी।तभी पहुचकर ग्रामीणों कि बात सुनते हुये नियम के तहत शिक्षकों पर कार्यवाही कि बात कही गई हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: