5
(1)

भागलपुर के दक्षिणी क्षेत्र स्थित भोलानाथ पुल मैं बरसात के मौसम में अक्सर नाले का पानी आ जाता है जिससे पूरे दक्षिणी क्षेत्र इलाके में सड़क पर पानी रहता है और जलजमाव की स्थिति बन जाती है भोलानाथ पुल मैं अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है। कोई बड़ी गाड़ी या चार पहिया वाहन अगर भोलानाथ पुल टनल के नीचे फंस जाए 2 घंटे आवागमन बाधित हो जाता है यहां तक कि पैदल चलने वाले लोगों को भी आने जाने में काफी समस्या होती बरसात के वक्त इसका खासा असर स्कूली बच्चों और कामकाजी लोगों पर पड़ता है जब वह लोग घर से बाहर निकलते हैं.

किसी कारणवश भोलानाथ पुल के जाम में फंसने से पूरा दिन बर्बाद हो जाता है। यहां के लोगों ने इस मसले पर सवाल तो काफी उठाएं लेकिन कई लोकसभा और विधानसभा चुनाव बीत गए लेकिन दशकों से चले आ रहे भोलानाथ पुल की समस्या से लोगों को निजात नहीं मिल पाया है। सालों से लोग इसके फ्लाईओवर के निर्माण की मांग कर रहे हैंजबकि भोलानाथ पुल महज चुनावी मुद्दा ही बनकर रह गया है हालांकि बीते वर्ष में एनडीए की सरकार थी जिसमें उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने उसके फ्लाईओवर निर्माण कार्य कराने की बात कही थी जबकि पिछली सरकार ने उसके फ्लाईओवर के निर्माण की स्वीकृति भी दे दी थी।

फ्लाईओवर का काम फरवरी 2023 से शुरू होना था। जिससे लोगों के मन में एक आशा की झलक देखी थी और खुशी का माहौल भी था लेकिन इस वर्ष भी बरसात का मौसम तो आ गया लेकिन फ्लावर निर्माण कार्य अब तक शुरू नहीं हो पाया है। प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी लोग वैसे ही गंदे नाले के पानी से होकर गुजर रहे हैं और जाम के वक्त उन्हें काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। वही इस मसले पर कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा ने बताया कि भोलानाथ पुल की समस्या वाकई में चिंताजनक विषय है जिसके फ्लाईओवर पुल निर्माण कार्य की स्वीकृति मिल गई थी लेकिन काम अब तक नहीं शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि सदन में उन्होंने इसकी मांग को कई बार उठाया था अब वह लोग सरकार में है.

भोलानाथ पुल फ्लावर का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा भूमि अधिग्रहण को लेकर काम अटका हुआ है जिसके लिए सरकार के विभागीय अधिकारी लगातार लग रहे हैं। 2 से 3 महीने के भीतर फ्लाईओवर का काम कर लिया जाएगा। गौरतलब हो कि भोलानाथ पुल के ऊपर रेलवे ट्रैक है जिसके कारण फ्लावर निर्माण में और भी समस्याएं आ रही है। नया फ्लाईओवर लगभग 13 मीटर का होगा जिसमें कई डायवर्जन है जबकि पुराना पुल चौक से बाय की तरफ जाने वाला रास्ता ईश्वर नगर लालूचक लोदीपुर और समसपुर इलाके को जोड़ता है जिसके अब रोज पद की मांग को लेकर भी कई बार प्रदर्शन हुआ है यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि फ्लाईओवर बनने से वह लोग काफी खुश हैं लेकिन इस तरफ एक अप्रोच बात होना आवश्यक है आक्रोश पद नहीं दिए जाने से लाखों की जनसंख्या प्रभावित होगी और आवाजाही में भी काफी समस्या होगी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: