5
(1)

भागलपुर: सावन का पवित्र महीना चल रहा है और हजारों की संख्या में बोल बम कांवरिया गंगा जल भरकर बाबा वैद्यनाथ धाम जा रहे हैं। इनमें कुछ ऐसे कांवरिया भी हैं जिनकी मन्नत पूरी होने पर वे बाबा वैद्यनाथ धाम की ओर बढ़ रहे हैं। इन्हीं में एक 10 साल की बच्ची रिया भी है, जो दंडवत प्रणाम करते हुए अपने परिवार के साथ बाबा वैद्यनाथ धाम जा रही है।

रिया, जो बिहार के दरभंगा जिले की रहने वाली है, बताती है कि उसका भाई नहीं था और वह अकेली थी। जब रक्षाबंधन आता था तो वह बहुत निराश हो जाती थी। तब उसने बाबा वैद्यनाथ से भाई के लिए मन्नत मांगी थी, जो बाबा ने पूरी कर दी। अब उसका 11 माह का भाई है, जिसका नाम कान्हा है। रिया ने बताया कि वे सुल्तानगंज से गंगा जल लेकर बाबा वैद्यनाथ धाम जा रहे थे और मन्नत पूरी होने पर उसके पापा दंडवत प्रणाम कर जा रहे थे।

उसी दौरान रिया के मन में भी इच्छा जगी कि वह भी दंडवत प्रणाम करते हुए बाबा के दरबार जाए। उसने कहा कि दंडवत करते हुए जा रही है और उसे कोई दिक्कत नहीं हो रही है। उसने बताया कि बाबा से मन्नत मांगती हूं कि मैं बड़ी होकर डॉक्टर बनूंगी और लोगों की सेवा करूंगी।

रिया की मां प्रियंका कुमारी बताती हैं कि उनकी बेटी ने भोले बाबा से भाई की मन्नत मांगी थी, जो पूरी हो गई। मन्नत पूरी होने पर पूरा परिवार बाबा वैद्यनाथ धाम जा रहा था। प्रियंका ने कहा कि उनके पति डॉक्टर सुमन दंड प्रणाम कर जा रहे थे, लेकिन उनकी तबियत खराब देखकर रिया ने कहा कि वह भी दंडवत प्रणाम देकर बाबा वैद्यनाथ धाम देवघर जाएगी। रिया की इस इच्छा को देखकर प्रियंका ने उसे मना नहीं किया और बाबा भोले पर छोड़ दिया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: