5
(3)

पसराहा : सोमवार की सुबह जिले के पसराहा थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर विद्यानंद पेट्रोल पंप के समीप बारातियों की एसयूवी कार एवं सीमेंट लदे ट्रैक्टर के बीच हुई भीषण टक्कर में आठ लोगों काल के गाल में समा गए. हादसे में किसी घर का चिराग बुझ गया तो किसी का सुहाग उजड़ गया. घटना से मृतक के परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है और उनका रो-रोकर बुरा हाल है.

हृदय विदारक घटना में जिले के परबत्ता प्रखंड के लगार पंचायत अंतर्गत बिशौनी गांव निवासी विकास ठाकुर एवं आंगनबाडी सहायिका प्रमिला देवी के इकलौते पुत्र 22 वर्षीय अंशु कुमार, खजरैठा नवटोलिया निवासी अर्जुन ठाकुर व पुनम देवी के एकलौते पुत्र बंटी कुमार (22 वर्षीय), नोनियाचक निवासी पलटू ठाकुर (65 वर्षीय) एवं उनके पोते दिलखुश कुमार उर्फ दिलो (5 वर्ष) की भी जान चली गई. मौत की खबर सुनते ही परिजनों की चीख-पुकार से माहौल गमगीन हो गया. मृतक अंशु कुमार की मां प्रमिला देवी, बंटी कुमार की मां पुनम देवी बेटे की वियोग में बार-बार बेहोश हो जा रही थी. परिजनों की चीत्कार से गांव के लोगों की भी आंखें नम थी. बताया जाता है अंशु कुमार एवं बंटी कुमार के परिजनों को अपने एकलौते बेटे पर नाज था. उन्हें उम्मीद थी कि बेटा पढ़-लिखकर बड़ा आदमी बनेगा और घर संभाल लेगा. दोनों स्नातक करने के बाद कंपीटिशन की तैयारी कर रहा था. लेकिन शायद भगवान को यह मंजूर नहीं था और सड़क हादसे में दोनों घर का चिराग सदा के लिए बुझ गया.


इधर हादसे में दादा-पोता की मौत से नोनियाचक गांव में भी मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. भामा देवी अपनी पति एवं माला देवी अपनी पुत्र के वियोग में फफक-फफक कर रो रही थी. मृतक का शव गांव पहुंचते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. नोनियाचक, बिठला में परबत्ता बीडीओ भी मौजूद थे. बताते चलें कि सोमवार को जिस घर में नव दंपति की स्वागत होनी थी, उस घर में मातमी सन्नाटा पसर गया. बताया जाता है कि बाराती के तौर पर गांव के मृतक प्रकाश सिंह (दूल्हे के पिता के दोस्त) भी शामिल थे. उनके घर भी घटना के बाद से ही कोहराम मचा हुआ है. इसी गांव के 10 वर्षीय किशोर गौतम कुमार के परिजन भी दहाड़ मार कर रो रहे थे. विठला गांव में दो लोगों की मौत से मातम छाया हुआ था.

उधर जिले मानसी थाना क्षेत्र के रोहियार गांव के अमन कुमार (उम्र 19 वर्ष), मोनू कुमार (उम्र 11 वर्ष) की मौत की खबर से मृतक के परिजन बार बेहोश हो जा रहे थे. उल्लेखनीय है कि रविवार को मड़ैया ओपी क्षेत्र के बिठला गांव के इंद्रदेव ठाकुर के पुत्र सौरव कुमार की बारात विभिन्न गाड़ियों से चौथम थाना क्षेत्र के ठुठ्ठी मोहनपुर स्थित मोहनपुर गांव के लिए प्रस्थान किया था. जहां से लौटने के दौरान सोमवार की सुबह बारातियों की कार हादसे का शिकार हो गया. कहा जा रहा है कि कार चालक को झपकी लगी और पल भर में कई जिन्दगियां तबाह हो गई. घटना से बिशौनी, खजरैठा, नोनियाचक, बिठाला, रोहियार गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: