5
(2)

जुनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन का चौथा दिन

गुरु रहमान बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सलाहकार समिति का अध्यक्ष मनोनीत

बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स कंकड़बाग,पटना में खेली जा रही 68वीं जूनियर राष्ट्रीय बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप (बालक व बालिका) के चौथे दिन बालक वर्ग के युगल स्पर्धा में बिहार ने महाराष्ट्र,कर्नाटक की जोड़ी को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि बालिका वर्ग के युगल मुकाबले में बिहार ने राजस्थान व केरल को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर पदक पक्का किया। बालक वर्ग के फाइव्स स्पर्धा में तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक की टीमें एवं बालिका वर्ग में तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, केरल, कर्नाटक की टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इससे पूर्व खेले गए फाइव्स स्पर्धा के बालक वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आंध्रप्रदेश ने तेलंगाना को 35-28,35-23 से,तमिलनाडु ने बिहार को 35-24,35-23 से,महाराष्ट्र ने पुडुचेरी को 35-24,26-35,35-31से,कर्नाटक ने केरल को 35-25,35-31 से पराजित किया।

बालिका वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने महाराष्ट्र को 35-16,35-25 से,आंध्रप्रदेश ने राजस्थान को 35-24,35-12 से,केरल ने छत्तीसगढ़ को 35-32,35-25,कर्नाटक ने बिहार को 35-27,35-32 से पराजित किया।
आज के खेल की शुरुआत बिहार विद्यापीठ के अध्यक्ष विजय प्रकाश ( सेवानिवृत्त भा.प्र.से.) एवं महिला चरखा समिति की सचिव डॉ. मृदुला प्रकाश ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। जबकि भरतोय बॉल बैडमिंटन महासंघ के पदाधिकारियों, तकनीकी पदाधिकारियों,निर्णायकों व विभिन्न राज्यों के सचिवों को पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार वितरण भारतीय बॉल बैडमिंटन महासंघ के अध्यक्ष -सह- बिहार विधान परिषद सदस्य प्रो.नवल किशोर यादव, प्रसिद्ध शिक्षाविद गुरु रहमान,संघ के निदेशक पवन कुमार केजरीवाल ने संयुक्त रूप से किया। अतिथियों का स्वागत बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने एवं धन्यवाद ज्ञापन पटना जिला सचिव डॉ.अरुण दयाल ने किया।

इस अवसर पर संघ के उपाध्यक्ष मिथिलेश कुमार मंडल,संयुक्त सचिव मिताली मित्रा,अनामिका पासवान, रंजन गुप्ता, राकेश रंजन, सीनियर राष्ट्रीय खिलाड़ी,रवि रंजन कुमार,दीपक प्रकाश रंजन,सतीश कुमार,मुख्य निर्णायक एसजी ज्योतिष, उप मुख्य निर्णायक एमवीएन राजू,दीपक सिंह कश्यप सहित सभी राज्यों के खिलाड़ी व पदाधिकारी मौजूद थे। कल दोपहर एक बजे बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा एवं विशिष्ट अतिथि पद्मश्री विमल जैन खिलड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण करेंगे। आज के पुरस्कार वितरण के विशिष्ट अतिथि गुरु रहमान को बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष प्रो.नवल किशोर यादव के द्वारा बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सलाहकार समिति का अध्यक्ष मनोनीत किया गया।यह जानकारी राज्य प्रवक्ता ज्ञानदेव कुमार ने दी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: