5
(1)

भागलपुर में बिहार संविदा एएनएम एनएचएम संघर्ष मोर्चा, गोप गुट जिला शाखा के कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर जिला पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। पिछले एक महीने से चल रहे इस आंदोलन के तहत कर्मी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लगातार आवाज उठा रहे हैं, लेकिन प्रशासन की ओर से अब तक कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

धरने के दौरान एएनएम जिला सचिव पूजा कुमारी ने बताया कि “हम लोग पिछले एक महीने से ज्यादा समय से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन अब तक किसी भी पदाधिकारी ने हमारी समस्याओं को गंभीरता से नहीं लिया है।” उन्होंने यह भी कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती, तब तक हम लोग सभी काम ठप कर धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

कर्मियों की प्रमुख मांगों में समान काम के लिए समान वेतन, एफआरएस अटेंडेंस प्रणाली को रद्द करना, और केंद्र सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी स्वास्थ्य सुविधाओं का संविदा कर्मियों को भी लाभ देना शामिल है। पूजा कुमारी ने जोर देकर कहा कि उनके स्थायी रूप से काम कर रहे साथियों को सभी सुविधाएं मिल रही हैं, लेकिन संविदा कर्मियों को इनसे वंचित रखा जा रहा है, जो कि एक बड़ा अन्याय है।

धरने में शामिल कर्मियों ने सरकार और प्रशासन से अपनी मांगों पर शीघ्र ध्यान देने की अपील की है, ताकि उन्हें भी उनका हक मिल सके और वे अपनी सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रख सकें।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: