4.7
(3)
  • चापरहाट उच्च विद्यालय के शिक्षकों ने भी शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में शिक्षक नियमावली का किया विरोध

बिहार सरकार द्वारा शिक्षकों के लिए लाई गई नई शिक्षक नियमावली को लोजपा जिलाध्यक्ष अवधेश पासवान ने नियोजित शिक्षकों एवं बेरोजगारों के साथ धोखा करार दिया है । उन्होंने प्रेस विज्ञप्त  जारी कर कहा है कि शिक्षा विभाग द्वारा राज्य के लाखों नियोजित शिक्षकों एवं बेरोजगारों के कैरियर एवं भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

खासकर नियोजित शिक्षकों एवं पात्रता परीक्षा पास किए हुए बेरोजगारों ने बिहार सरकार से काफी उम्मीद किया था। लेकिन सरकार ने इनके उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी शिक्षकों की दक्षता परीक्षा ली गई थी इसके बावजूद बीपीएससी द्वारा शिक्षकों का परीक्षा लेना दुर्भाग्यपूर्ण है ।बरसों से सारे शिक्षक पूरे कार्यकुशलता एवं मनोयोग से बच्चों को पढ़ाने में लगे हुए हैं ।

इस तरह का अव्यवहारिक शिक्षा नियमावली लाना उचित नहीं है। इससे शिक्षकों का मनोबल गिरेगा ही साथ ही साथ इसका असर उसके कार्य कुशलता पर भी पड़ेग। वहीं दूसरी ओर चापरहाट उच्च विद्यालय के शिक्षकों ने अनुमंडलीय माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में शिक्षक नियमावली का कड़ा विरोध किया है। संघ के पूर्व अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा है कि सरकार शिक्षकों के हित को ध्यान में रखते हुए नियमावली को.

वापस ले या इसमें संशोधन कर समान काम समान वेतन का निर्धारण करते हुए नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा दे। अगर सरकार शिक्षकों की मांगों पर ठोस कदम नहीं उठाती है तो इसके लिए आंदोलन किया जाएगा ।इस मौके पर शिक्षक हजारी प्रसाद, चंद्रकला श्रीवास्तव, मोनिका आनंद, मीनाक्षी कुमारी, नूतन कुमारी, शिल्पा राज, सुमन कुमार, अर्चना कुमारी के अलावे दर्जनों शिक्षक मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: