5
(1)

बिहपुर के बभनगामा निवासी विनय चौधरी के घर पर हुई चोरी की घटना में चोरी गए कई तरह के जेवरातों को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है. अब तक पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों बभनगामा गांव के मीर टोला निवासी मो रईस के पुत्र मो शाहिद, मो अलाउद्दीन के पुत्र असजद उर्फ नाटो उर्फ नट्टा, मो सहिम के पुत्र मो बहिस, मो अकरम के पुत्र मो दिलबर, मो रईस के पुत्र मो इंतकाम है.

बरामद हुए आभूषण में एक पीस सोने का हार, छह पीस सोने की चूड़ी, एक सोने की अंगूठी, एक सोने की नकमुन्नी, चार जोड़ा झुमका, एक जोड़ा कान का टॉप, चार छोटा सोने की नथुनी, एक सोने की अंगूठी, एक सोने का ढोलना, एक सोने का मनटीका, सोने का बजरंगबली तीन पीस, सोना का गणेश जी, सोने का एक छोटा सुई, चांदी का मठिया तीन जोड़ा, चांदी का पान का पत्ता, चांदी की मछली, चांदी का कजरौटी, चांदी का पायल दो जोड़ा, चांदी का कटोरी, चांदी का सुपारी पांच पीस, चांदी का एक चम्मच, चांदी का तीन बाजूबंद, चांदी का बिछिया 12 पीस, चांदी का कंगन एक पीस, कासा का टूटा हुआ चम्मच शामिल हैं.

एसपी सुशांत कुमार सरोज ने बताया कि मृणाल कुमार पिता विनय चौधरी अपनी पत्नी माता-पिता के साथ 19 मार्च को अपने ननिहाल पूर्णिया जिले के धमदाहा गए हुए थे. 26 मार्च की सुबह वापस अपने घर लौटे तो देखा कि दो कमरे का ताला टूटा हुआ है. कमरे के अंदर रखे कुल चार अलमारी से 30,000 नगद एवं काफी मात्रा में सोना चांदी के जेवरात, कपड़ा, बर्तन आदि की चोरी हो गई है. इस संदर्भ में बिहपुर थाना में कांड दर्ज किया गया और घटना की बाबत नवगछिया एसपी के निर्देश पर तुरंत एक टीम का गठन कर अनुसंधान शुरू किया गया.

पुलिस का दावा है कि टीम ने लगातार आम सूचना संकलन एवं तकनीकी सहायता के सहयोग से 48 घंटे के अंदर कांड का उद्भेदन करते हुए घटना में शामिल चोर को गिरफ्तार किया एवं चोरी में सामग्रियों की बरामदगी की.

असजद और नट्टा की गिरफ्तारी के बाद परत दर परत खुल गया मामला

In front of M A M College Naugachia

पुलिस ने मामले में सबसे पहले दो युवकों बभनगामा गांव के मो इंतकाम और मो असजद उर्फ नाटो उर्फ नट्टा को गिरफ्तार किया. इस दौरान नट्टा के घर से पुलिस ने चोरी के सामानों के साथ एक देसी पिस्तौल और 18 जिंदा कारतूस भी बरामद किया. दूसरी तरफ इस मामले में हिरासत लिए लोगो एवं गिरफ्तार चोरो जानकारी मिली है कि पुलिस ने मोहम्मद इंतकाम को चोरी किए गए कपड़े को जलाते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. पुलिस ने इंतकाम के घर से ही जले हुए कपड़े के टुकड़े को भी बरामद किया है.

इसके बाद पुलिस ने जब मो नट्टा के घर पर छापेमारी की तो अवैध हथियारों की बरामदगी की गई और जब आरोपी से पूछताछ की तो मो नट्टा की निशानदेही पर फारुख खातून के घर से चोरी किए गए सात पीस साड़ी, एक सोफा का कवर, कासा की थाली, एक लोटा और एक चम्मच बरामद किया गया. मो नट्टा की निशानदेही पर ही मो मोइन के घर से एक लाल रंग का ब्रीफकेस बरामद किया गया जिसमें 12 पीस साड़ी थी. इसके अलावा मोहम्मद नईम के ही घर से कई सेठ बच्चों के कपड़े, एक लेडीस सैंडल, एक अन्य कपड़ों से भरा ब्रीफकेस, एक सोने का बजरंगबली और एक जोड़ी पायल भी बरामद किया गया.

पूछताछ में मो शाहिद एवं मो बहिस का नाम आया. पुलिस ने तत्काल दोनो को हिरासत में लेकर पूछताछ की पूछताछ के दौरान मो बहिस के निशान देही पर आभूषण को बरामद किया गया. मो बहिस ने आभूषण को घर के सामने रखे जलावन के नीचे छुपा कर कपड़े में लपेट कर रखा था. एसपी ने कहा कि इस चोरी की घटना में शामिल ने चोरों की भी पहचान पुलिस द्वारा कर लिया गया है. घटना में शामिल अन्य चोरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. पुलिस ने इस बात को स्वीकार किया है कि कांड के उद्भेदन में ग्रामीणों का भी प्रशंसनीय सहयोग रहा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: