5
(1)

बिहपुर :- प्रखंड के कोसी नदी स्थित मैरचा से लेकर कछुआ बहियार तक फैला बगज़ान बाँध जिसे इस वर्ष सात करोड़ सत्तर लाख की लागत से बनाया जा रहा था , सोमवार को दिन में हीं लगभग सौ मीटर कोसी में समा गया । पानी का स्तर बहुत नीचे होने के कारण आस पास के गांव पर कोस खास प्रभाव नही पड़ा ।


पिछले वर्ष इसी बाँध के ध्वस्त होने के कारण आसपास के कई गाँव प्रभावित हुए थे जिसके बाद इस बांध का मरम्मतीकरण करोड़ों की लागत से की जा रही थी । रविवार की देर रात बाँध में पहले भारी धसान हुआ जिसपर विभाग के द्वारा काम करवाया जाने लगा । सोमवार यह बांध 100 मीटर तक कोसी में समा गया ।

काम के अन्देखी का अन्दाजा इस बात से हीं लगाया जा सकता है की पानी के स्तर नीचे होने के बावजूद बाँध ध्वस्त हो गया । समाज सेवी रेणू चौधरी , चंदन भारद्वज सहित कई ग्रामिण बांध पर पहूँचे एवं विभाग के कर्मियों पर जम कर बरसे । रेणू चौधरी ने कहा की विभाग की लापरवाही के कारण आसपास के गांव में भय की स्थिति बन चुकी है ।

उन्होने कहा की जबतक बाँध पर बोल्डर का कार्य नही करवाया जाएगा तब लोग सुरक्षित नही हैं । उन्होने कहा जल्द हीं विभाग के बड़े पदाधिकारियों से मिलकर बगज़ान बांध की स्थिति से अवगत करवा कर सही तरीके से काम करने की मांग की जाएगी ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: