5
(1)

बिहपुर – बिहपुर स्थित खानका ए आलिया फरिदिया मोहब्बतिया में जश्न ए ईद-मिलादुन्नबी पर रविवार को दस बजे दिन से जलसे का आयोजन किया गया .इस मौके पर खानका परिषर को आकर्षक तरिके से सजाया गया था .इस मौके पर जलसे सी सदारत कर रहे खानका के सज्जादानशी हजरत अली कौनैन खान फरीदी एवं जेरे कयादत नायव सज्जादानशी हजरत मौलाना अली शब्बर खान फरीदी ने लौगो से पैगमबर मोहम्मद मुस्तफा सल्लाहो बसलम के जीवन से प्रेरणा लेने की नसीहत देते हुए सदा गरीब एवं लाचार की मदद करने की सलाह दी .

अपने तकरीर मे हजरत मौलाना अबूसालेह फरीदी ना कहाकि पैगमबर मोहम्मद मुस्तफा सल्लाहो बसलम मे अपना सारा जीवन भटके लौगो को सही राह पर लाने में विता दिया और लौगो को उनके वताये हुये रास्ते पर चलने का ताकीद किया .जलसे की शुरुआत हाफिज आमीर आजम ने तिलावते कुरान पढ कर किया .वही नात शरीफ में फारूक आलम ,पंजतन फरीदी ,मंजूर आलम नात शरीफ सुना कर लौगो को खूब झुमाया.

बही लौगो ने सुबह से ही पैगमबर मोहम्मद मुस्तफा सल्लाहो बसलम के पवित्र मुये मुबारक की जियारत आम लौगो को को करायी गयी. जलसे के बाद लौगो के वीच शिरणी तकशीम किया. खानका में इलाके के सभी जुलूसे मोहम्मदी का स्वागत किया गया. मौके पर कर्रार खान फरीदी ,ऱहबर फरीदी ,रहनुमा फरीदी, गुलाम पंजतन, मेहरबान आलम, सहित बडी संख्या अकीदतमंद ने भाग लिया.खानका परिषर को आकर्षक तरिके से सजाया गया था.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: