5
(1)


बिहपुर। बिहपुर के खानका ए आलिया फरिदिया मोहब्बतिया में सोमबार को ग्यारहवीं शरीफ के अवसर पर जश्न ए गौसुलबरा का आयोजन हुआ। वहीं पीरान – ए – पीर गौसूल आजम दस्तगीर रजि अल्लाह अनहो (गौस पाक) का सालाना उर्स मनाया गया। इस जलसे की सदारत खानका के सज्जादानशी हजरत अली कौनैन खान फरीदी एवं जेरे कयादत हजरत मौलाना अली शब्बर खान फरीदी ने किया।


जलसे में बिहपुर जामा मस्जिद के इमाम हजरत अबूसालेह फरीदी ने गौस पाक के बारे में बताते हुए लोगो को उनके दिखाये राह पर चलते हुए हमेशा गरीब व जरुरतमंदो की मदद व सेवा करने को कहा।क्योंकि गौसे पाक भी ग़रीबों के बीच लंगर बांटते एवं उनकी हर प्रकार से सेवा करते थे।गौस पाक पैदाइशी बली थे।अल्लाह ने उन्हें पीरो का पीर बनाया है। जलसे मे नातखानी में पंजतन फरीदी ,मंजूर आलम, फारूक आलम एवं मदरसा जामिया शाह मोहब्बतिया के बच्चे ने नात
शरीफ व मनकबत सुनाया।

जलसे के बाद नायब सज्जादानशी ने खानकाही सिलसिले का सजरा पढकर लोगों को सुनाया।जलसे के बाद लोगो के बीच शिरणी तकसीम किया गया।ग्यारहवी शरीफ के मौके पर खानका परिसर को सजाया गया था।कार्यकम के संचालन में कर्रार खान, रहबर खान ,रहनुमा खान ,गुलाम पंजतन, इरफान आलम, हमीद, मेहरबान आलम, आदि लोग मौजूद थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: