5
(1)

नवगछिया – नगर परिषद क्षेत्र के कुम्हार पट्टी स्थित एक विद्यालय में मंजूषा प्रशिक्षण केंद्र भागलपुर व नवगछिया विकास समिति एवं बिहुला विषहरी पूजा समारोह के तत्वावधान में आठ दिवसीय मंजूषा समर कैंप का सोमवार को विधिवत उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

इस समारोह के मुख्य अतिथि मंजूषा गुरू मनोज पंडित, नगर परिषद सभापति प्रतिनिधि प्रेमसागर उर्फ डब्लू यादव, समाजसेवी सह व्यवसायी अजय कुमार रुंगटा , पवन सर्राफ, दशरथ भगत, विनोद केजरीवाल, मनोज यशपाल, अमित पांडे, पार्षद दीपक भगत, अखिलेश पांडे, दीपक कुमार, अनीष यादव, और पार्षद चम्पा कुमारी की उपस्थिति में उद्घाटन हुआ। कार्यक्रम का संचालन नवगछिया विकास समिति के मुकेश राणा ने किया।

प्रशिक्षण शिविर में राष्ट्रीय कलाकार अश्विनी आनंद और मंजूषा कलाकार खुशी श्री माही ने बच्चों को पेंटिंग का प्रशिक्षण दिया। इस शिविर में पचास विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मंजूषा गुरु मनोज पंडित ने कहा कि मंजूषा पेंटिंग राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रही है और इसमें भविष्य की अपार संभावनाएँ हैं।

नगर परिषद सभापति प्रतिनिधि प्रेमसागर डब्लू यादव ने कहा कि नवगछिया बिहुला की जन्मभूमि है, और यह हम सभी के लिए गर्व की बात है। आने वाले दिनों में नगर परिषद शहर में प्रवेश के तीन द्वार बनाएगा, जिनमें से एक का नाम मंजूषा की मूल नायिका बिहुला के नाम पर होगा। अजय रूगंटा ने कहा कि मंजूषा के तीन रंग प्यार, स्नेह, और समृद्धि का प्रतीक हैं। पवन सर्राफ ने कहा कि इस तरह के शिविर से आने वाली पीढ़ी अपनी मातृभूमि पर गर्व करेगी।

मनोज यशपाल ने कहा कि ऐसे समर कैंप से बच्चों का बौद्धिक विकास होता है। अमित पांडेय ने कहा कि मंजूषा पेंटिंग की कहानी नवगछिया से जुड़ी है, और यहां के हर बच्चे को मंजूषा पेंटिंग सीखनी चाहिए।

मुकेश राणा ने बताया कि मंजूषा समर कैंप आगामी 2 जून तक चलेगा, और प्रशिक्षित छात्रों को सम्मानित भी किया जाएगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: