5
(3)

नवगछिया : विगत कई महीने से बिहपुर प्रखंड के बिजली विभाग द्वारा बिजली बिल में चल रहे धांधली के खिलाफ एकदिवसीय शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम प्रखंड कार्यालय बिहपुर के समक्ष किया गया.धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे बिजली उपभोक्ता सह सामाजिक न्याय आंदोलन,बिहार के नेता गौतम कुमार प्रीतम ने कहा बिजली विभाग के जेई आम उपभोक्ताओं से दबंग के तरह बातचीत करता है. स्मार्ट मीटर जबरन लगाता है और स्मार्ट मीटर का हेरा-फेरी आम जनता से पैसे की उगाही करवाता है. सरकार इस पर संज्ञान ले अन्यथा यह धरना-प्रदर्शन एक आंदोलन के शक्ल में राज्यभर में हो सकता है.
मौके पर मौजूद जिला परिषद मोइन राईन व राजद जिलाध्यक्ष अलख निरंजन पासवान ने कहा 17 करोड़ से अधिक का बिजली बिल के नाम पर घोटाला किया गया है और इस राशि का बोझ आम बिजली उपभोक्ता के सिर पर रख दिया है। इस मुद्दा को लेकर हम सदन में भी जाएंगे.इसके सुधार को लेकर आज एकदिवसीय शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम किया गया। सैकड़ो की संख्या में पीड़ित लोग पहुँचे जिसमें बुनकर उपभोक्ता सहित सबने जिलाधिकारी के नाम से आवेदन दिया. आवेदनों को एकत्रित कर समस्या और समाधान पर चार मांग जिलाधिकारी से किया गया है।


जो इस प्रकार है- हमारी मांग-
स्मार्ट मीटर हटाया जाय और 2019 में जो बिल सेटलमेंट हो गया था उसे शुन्य किया जाय,बुनकरों को किसान के तर्ज पर बिजली व्यवस्था दें, 65% का सब्सिडी दें और स्मार्ट मीटर हटाये,3. 200 यूनिट बिजली हर उपभोक्ता का फ्री करें,जिन उपभोक्ता का बिजली काटा गया है तत्काल प्रभाव से बिजली बहाल किया जाए,उपरोक्त मांग पत्र का ज्ञापन बिहपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंपा गया. धरना-प्रदर्शन में मौजूद
अशोक अंबेडकर, बिनोद सिंह निषाद, नसीब रविदास, मो अमजद अंसारी, मो रिजवान आलम, अखिलेश रमन, मो सोहराब आलम, अनुपम आशीष, निर्भय कुमार, राजेश पंडित, पाण्डव शर्मा, पिंकू महतो, सुभाष महतो, मो परवेज आलम, मो मुख्तार अली, संजय पंडित, तालिब अंसारी, चांदनी देवी, पुनम देवी, रूपेश कुमार सहित सैकड़ों की संख्या मे लोग मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: