3
(2)
  • हत्या का कारण स्पष्ट नहीं, पहुंचे एसपी, की मामले की छानबीन
  • गोली नहीं मिलने के कारण दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया भागलपुर

नवगछिया – कोसी पार कदवा बोरवा टोला में अज्ञात अपराधियों ने शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात को सोयी अवस्था में गांव के दशरथ राय (62) और उसके पोते कृष्णा कुमार (07) की गोली मार कर हत्या कर दी है. दशरथ राय के दाहिने कनपटी और गाल के बीच में गोली का निशान है तो कृष्णा कुमार के बाएं गाल पर गोली लगने के निशान हैं. घटना की सूचना गांव में फैलते ही आक्रोशित ग्रामीणों ने फोर लेन सड़क को जाम करने का प्रयास किया. ग्रामीण पोस्टमार्टम के लिये शव उठाने नहीं दे रहे थे, लोग हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी, मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग कर रहे थे.

हालांकि प्रबुद्धजनों और पुलिस द्वारा समझाने बुझाने के बाद ग्रामीण शांत हुए. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये नवगछिया अनुमंडल अस्पताल भेज दिया. जहां से पोस्टमार्टम के क्रम में गोली नहीं मिलने के कारण शव को पोस्टमार्टम के लिए भागलपुर सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. इससे पूर्व घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज, एसडीपीओ दिलीप कुमार ने घटना की तहकीकात की है. जबकि घटना की सूचना मिलते ही कदवा, ढोलबज्जा और नवगछिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गयी थी. परिजनों को घटना की जानकारी तब मिली जब वे सुबह दशरथ राय को जगाने गए. परिजनों ने जब दोनों की लाश को देखा तो घर में चीख पुकार की स्थिति हो गयी.

परिजनों ने बताया कि दशरथ राय का उनके पोते के साथ काफी लगाव था. उनका पोता उनके साथ अक्सर साथ साथ सट कर सोते थे. सुबह दोनों का शव भी उसी अवस्था में था. जानकार बता रहे हैं कि एक ही गोली मारी गयी होगी, जो दोनों को लगी है. कुछ लोग यह भी बता रहे हैं कि घटना के वक्त कृष्णा कुमार जग गया होगा और उसने अपराधियों को पहचान लिया होगा फिर अपराधियों ने साक्ष्य मिटाने के लिये उसकी भी हत्या कर दी होगी. जबकि घटना के वक्त कृष्णा कुमार का भाई गौतम कुमार भी दादा के पैर के पास सोया था, लेकिन घटना के संदर्भ में उसे कुछ जानकारी नहीं थी. परिजन कह रहे थे कि दशरथ राय का किसी से विवाद नहीं था. दशरथ राय जमीन खरीद बिक्री का काम करते थे. जबकि इनदिनों उन्होंने नौ दिन पहले ही एक स्कॉर्पियो की भी खरीददारी की थी. घटना के स्पष्ट कारणों का पता नहीं चल सका था. लोग कई तरह की बात कर रहे थे. बहरहाल पुलिस मामले की छानबीन करने में जुट गयी है.

नवगछिया एसपी ने कहा – एक सप्ताह के अंदर होगी गिरफ्तारी

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: