5
(1)

बिहपुर प्रखंड के मड़वा गांव स्थित चर्चित धर्मस्थल बाबा बज्रलेश्वरनाथ धाम में 59 दिवसीय सावन माह की चौथी सह उत्तम मास की दूसरी सोेमवारी को बाबा भोले को डाकबम जलाभिषेक करने के लिए रविवार की देर रात बड़ी संख्या में महिला पुरूष डाकबम अगुवानी-सुल्तानगंज गंगाघाट से गंगा जल लेकर रवाना हुए । सावन कृष्ण पक्ष का 17 जुलाई को ही समापन हो गया है।

18 जुलाई से ही 30 दिवसीय उत्तम मास/मलमास प्रारंभ है।मंदिर कमेटी सह मेलाध्यक्ष मनोहर चौधरी,कोषाध्यक्षसह पंसस विमल शर्मा, सचिव श्यामसुंदर राय , कमेटी के सदस्य डब्लू राय व गोपाल चौधरी आदि ने बताया कि मंदिर कमेटी के साथ पुलिस प्रशासन भी शांति व विधि व्यवस्था की निगरानी में खुद भी सक्रिय हैं । उत्तम मास के दौरान भी मड़वा सावन बहार महोत्सव के दाैरान यहां पूजन व्यवस्था आम दिनों व बीते सोमवारी की तरह ही यथावत है ।

इसमें कोई फेरबदल नहीं किया गया है। इस बार शुद्ध सावन मास की कृष्ण पक्ष चार से 17 जुलाई तक था।जबकि उत्तम/अधिक मास/मलमास का शुक्ल पक्ष 18 जुलाई से एक अगस्त व कृष्ण पक्ष दो से 16 अगस्त है । जबकि शुद्ध सावन मास का शुक्ल 17 से 31 अगस्त तक है । यहां की पूरी व्यवस्था पर एसपी सुशांत कुमार सरोज व एसडीओ उत्तम कुमार भी अपनी नजर बनाए हुए हैं।इस बार 59 दिवसीय सावन के आठो सोमवारी पर पुलिस पदाधिकारी,पुरूष/महिला पुलिस बल समेत चौकीदारों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: