3.7
(3)

छात्राओं की ओर से नवगछिया थाना में दिया आवेदन

मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का दूसरे दिन भी आमरण अनशन जारी

नवगछिया : सात सूत्रीय मांग को लेकर दूसरे दिन भी मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का दूसरे दिन भी आमरण अनशन जारी रहा. मांग को लेकर अभाविप के कार्यकर्ता अनशन पर लगातार दुसरे दिन भी बैठे रहे. कालेज के छात्रावास चालू हो, नवगछिया में पीजी की पढ़ाई हो, जीबी कालेज के चाहरदिवारी का पुनर्निर्माण हो, महिला कॉलेज के मैदान खेलने लायक हो, जीबी कॉलेज के चाहरीदिवार का निर्माण हो, इन सभी मांगो को लेकर महिला कॉलेज के मुख्य गेट पर अनशन पर बैठे हुए हैं . अभाविप के कॉलेज अध्यक्ष कुसुम कुमारी ने बताया कि हम सभी कल महिला कालेज के प्रशासन को लिखित सुचना दिया कि हमारी एक कार्यकर्ता बेहोश हो गई थी और कालेज प्रशासन देखने तक नहीं आई उसी के विरोध अभाविप कालेज बंद का आह्वान करती है, और हम सभी हम सभी शांति पुर्वक आनशन पर बैठे थे.

तभी महाविद्यालय के अरूण कुमार झा आए और अभाविप के छात्रा के साथ अभद्र व्यवहार किया और अभाविप के वरिष्ठ कार्यकर्ता अनुज चौरसिया के साथ मारपीट किया है . इस संबंध में छात्राओं की ओर से नवगछिया थाना में आवेदन दिया है. जिसमें हाथ उठाने का आरोप लगाया है. अभाविप कार्यकर्ताओं का कहना हैं कि सात सूत्रीय मांग पूरी नहीं हो जाती है तब तक हम सभी अनशन पर बैठे रहेंगे . वही मौके पर अभाविप के अनुज चौरसिया,पंकज यादव, विश्वास, कुंदन पौद्दार, सुरज यादव,,कुसुम, सुभम, दीक्षा, निकेता, प्राची, खुशी, मिष्टी, पल्लवी, चंचल, अलका, पुनम,रेणु, अन्नु, डोली निधि,आंचल आदि मौजूद थे.

कॉलेज के प्राचार्य राजीव सिंह ने बताया

कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजीव कुमार सिंह ने अभाविप के कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की घटना से इंकार किया है. उन्होंने कहा कि कॉलेज का गेट बंद कर दिया गया था. इससे कॉलेज में नामंकन, रजिस्ट्रेशन, फार्म भरने, वर्ग अध्यापन का कार्य बाधित हुआ. हमलोगों ने नवगछिया थाना की पुलिस को सूचना दिया. नवगछिया थाना की पुलिस पहुंच कर कॉलेज के गेट का ताला खुलवाया. समझाने के लिए अरूण कुमार झा गए थे. उनपर मारपीट का आरोप गलत है. कॉलेज को तीन शिक्षक रसायन शास्त्र गणित व अन्य विषय के मिले है. छात्राओं के लिए पानी की व्यवस्था कर दी गई है. छात्रावास की मरम्ती के लिए टेंडर डाला गया है.

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि
नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने कहा हमारे पास उन लोगों के द्वारा आवेदन दिया गया था, अनुमंडल प्रशासन के द्वारा उनलोगों को समझाया भी गया की कॉलेज में ऐसा कोई काम नही है जो अनुमंडल और जिला प्रशासन के द्वारा होना हो. सारे काम विश्वविद्यालय से संबंधित है. इस लिए आपलोग विश्विद्यालय में जाकर धरना दीजिए लेकिन वो लोग माने नही. फिर मेरे द्वारा इसकी सूचना विश्वविद्यालय सहित सभी जगहों को दी गई. आमरण अनशन पर उनलोगो के द्वारा 5 से 6 छात्राओं का नाम दिया गया था. हमारे थाना की टीम और मेडिकल टीम हमेशा भ्रमण करते हुए देखती रहती है उनलोगो को, अभी तक वो लोग ठीक है आगे जैसा होगा देखा जायेगा .

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: