0
(0)
  • लिखित आश्वासन मिलने के बाद छत्राओं ने खोला ताला

नवगछिया – मदन अहल्या महिला महाविद्यालय में छात्रावास चालू करवाने की मांग को लेकर अभविप के बैनर तले छत्राओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए महाविद्यालय के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया. इस दौरान छात्राओं ने जम कर नारे बाजी की और तत्काल होस्टल चालू करवाने की मांग पर दो घंटे तक डटी रही. करीब दस बजे छत्राओं ने महाविद्यालय में तालाबंदी कर दी थी, जिसके बाद किसी भी शिक्षक या कर्मचारी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था. सात साल पूर्व ही छात्रावास का भवन बन कर तैयार है लेकिन अब तक भवन का उपयोग नहीं किया जा सका है.

छत्राओं ने स्पष्ट कहा है कि वर्षों से हॉस्टल का भवन बन कर तैयार है लेकिन विश्वविद्यालय और महाविद्यालय प्रशासन की उदासीनता के कारण छात्रावास के लिये बनाया गया भवन खंडर में तब्दील होता जा रहा है. खास कर आर्थिक रूप से कमजोर छत्राओं को सुदूर क्षेत्रों से रोजाना विद्यालय आने जाने में काफी परेशानी होती है. महाविद्यालय विकास समिति के सदस्य प्रो राजीव कुमार सिंह द्वारा लिखित आश्वासन देने के बाद छत्राओं ने प्रदर्शन समाप्त किया जिसके बाद ताला खोला गया.

हालांकि छत्राओं के प्रदर्शन के क्रम में महाविद्यालय की छात्राओं का एक गुट तालाबंदी का विरोध भी कर रहा था. प्रो राजीव सिंह ने कहा कि छात्रावास चालू करवाने की प्रक्रिया के लिये 10 दिन का समय लिया गया है जबकि छत्राओं ने कहा कि अगर दस दिन में छात्रावास चालू नहीं किया जाता है तो वे लोग फिर आंदोलन करेंगे. तालाबंदी की सूचना मिलते ही मौके पर नवगछिया महिला थाना की थनाध्यक्ष पुनम कुमारी भी दल बल के साथ मौजूद थी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: