5
(1)
  • नवगछिया अनुमंडल में शांति समिति की बैठक संपन्न

नवगछिया – नवगछिया अनुमंडल में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत बकरीद और विषहरी पूजा मनाया जाएगा. इस संदर्भ में नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में आयोजित शांति समिति की बैठक में इ अखिलेश कुमार ने स्पष्ट कहा कि नवगछिया में विभिन्न जगहों पर दोनों त्योहार कोविड – 19 प्रोटोकॉल के तहत मनाया जाएगा.

नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी ने जिलाधिकारी के ज्ञापांक का जिक्र करते हुए सबों से अनुरोध किया कि ईद-उल-जुहा के अवसर पर अनुमंडल क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति मस्जिद अथवा ईदगाह में नमाज अदा करने नहीं जायें. जिससे कोविड 19 के प्रसार को रोका जा सके. अनुमंडल पदाधिकारी ने बिहार सरकार के ज्ञापांक का जिक्र करते हुए कहा कि 6 अगस्त तक सभी धार्मिक स्थल आम जनों के लिए बंद रखने का निर्देश है.

सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के आयोजन, सरकारी एवं निजी पर रोक है. सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेलकूद, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन प्रतिबंधित होगा. ऐसी स्थिति में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए त्यौहार मनाएंगे.

दूसरी तरफ जिन थानों में त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक का आयोजन नहीं किया गया है, वैसे थानों में 18 जुलाई को अवश्य ही बैठक का आयोजन कर सभी बिंदुओं पर विचार विमर्श करें और सभी सदस्यों को कोविड प्रोटोकॉल की जानकारी देने का भी निर्देश दिया.

बैठक ने नारायणपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि नारायणपुर अंचल की स्थिति संवेदनशील बताते हुए पर्याप्त मात्रा में पुलिसबलों की तैनाती करने की आवश्यकता को ओर ध्यान आकृष्ट किया जिस पर अनुमंडल पदाधिकारी ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

इस अवसर पर विभिन्न थाना के थानाध्यक्षों, प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार, मो महिउद्दीन, प्रेमसागर उर्फ डब्ल्यू यादव, वार्ड पार्षद मुन्ना भगत, जदयू जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह कुशवाहा, राजेन्द्र यादव, शाहजहां आलम, विधायक प्रतिनिधि त्रिपुरारी कुमार भारती, ज्ञानसक कुमार, मो जमीलउद्दीन, मुकेश राणा, नीरज कुमार समेत अन्य भी मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: