0
(0)

नवगछिया – रंगरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर रंजन के नेतृत्व में रंगरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार, सीडीपीओ समेत आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की एक बैठक कोरोना वैक्सिनेशन की पूर्व तैयारी को लेकर किया गया.

बैठक में सर्वप्रथम आंगनबाड़ी सेविकाओं को यह सर्वे करने का निर्देश दिया गया कि वह अपने समाज में यह देखें कि सबसे पहले वैक्सीन की किन को जरूरत है. सर्वप्रथम वैक्सीन उन्हें ही दिया जाएगा. डॉ रंजन ने उपस्थित पदाधिकारियों और स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सिंग के रखरखाव की भी जानकारी दी.

किसी को कोरोनावायरस का वैक्सीन देने के बाद क्या क्या प्रभाव सामने आ सकता है इस बात की भी जानकारी डॉक्टर रंजन ने विस्तार से दी. उन्होंने कहा कि अब तक विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वैक्सीन देने के बाद इसका साइड इफेक्ट नहीं के बराबर है लेकिन कुछेक लोगों में इसका मामूली साइड इफेक्ट देखा जा सकता है जिसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों को अलर्ट रहना होगा.

डॉ रंजन ने कहा कि वह यह तो नहीं बता सकते हैं कि वैक्सीन कब आने वाला है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही वैक्सीन उपलब्ध कराया जाएगा.

ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य कर्मियों को पूरी तरह से अलर्ट रहना है ताकि वैक्सीनेशन का काम गुणवत्तापूर्ण और ससमय हो सके.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: