5
(1)

नवगछिया – बिहार पुलिस के डीजी भवन निर्माण विनय कुमार ने रविवार को नवगछिया न्यू पुलिस लाइन और रंगरा थाना के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया है. उन्होंने निरीक्षण के क्रम में संवेदकों को उच्च गुणवत्तापूर्ण कार्य करने का निर्देश दिया. पत्रकारों से मुखातिब श्री विनय कुमार ने कहा कि नए सिरे से पुलिस केंद्र का निर्माण कराया जा रहा है. त्वरित गति से केंद्र का निर्माण हो. प्रयास है कि तीन से चार माह में यह केंद्र पूर्ण हो जाय. ताकि जो वर्षों से बाजार में पुलिस केंद्र है,

वह न्यू पुलिस केंद्र में स्थापित हो सके. न्यू पुलिस केंद्र में कुछ पुराने भवन भी हैं, वैसे भवनों की मरम्मत भी प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि थानों और ओपी के भवन युक्त करना सरकार की पहली प्राथमिकता है. तीन वर्ष में कोई भी थाना या ओपी ऐसा नहीं होगा, जहां अपना भवन न हो. एडीजी ने कहा कि पुलिस लाइन के निर्माण में उच्चतर मानक का ध्यान रखा जा रहा है.

भवनों को कई सुविधाओं से लैस किया जा रहा है. जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस लाइन में तीन सौ सिपाहियों की क्षमता के लिये बैरक बनाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भवनों का निर्माण पूर्ण हो जाने के बाद केंद्र में अस्पताल की भी व्यवस्था की जाएगी. जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही नवगछिया में भी दर्जनों सब इंसेक्टर और बड़ी संख्या में सिपाही अपना योगदान देंगे. उन्होंने कहा कि जल्द ही नवगछिया में ट्रैफिक थाना खोलने का प्रताव सरकार के पास विचाराधीन है.

उन्होंने कहा कि कुल 28 जिलों का प्रस्ताव सरकार है पास है. उम्मीद है जल्द से ट्रैफिक थानों के प्रस्ताव पर भी विचार किया जाएगा. आगामी वर्षों में हर वर्ष 10 से 15 हजार सिपाही बहाल होंगे, निश्चित रूप से सभी जिलों में समानुपातिक ढंग से प्रतिनियुक्ति की जाएगी. मौके पर नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज, एसडीपीओ दिलीप कुमार, डीएसपी मुख्यालय सुनील कुमार पांडेय, पुलिस लाइन के कमांडेन्ट कुणाल चक्रवर्ती समेत अन्य पुलिस कर्मियों की भी मौजूदगी देखी गयी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: