5
(2)
  • नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में रामनवमी और अन्य पर्व त्योहारों को लेकर शांति समिति की बैठक संपन्न

नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में सोमवार को आये दिन होने वाले पर्व त्योहारों के मद्देनजर शांति समिति की बैठक का आयोजन एसडीओ उत्तम कुमार के नेतृत्व में किया गया. इस अवसर पर नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज, एसडीपीओ दिलीप कुमार समेत सभी थानाध्यक्ष, बीडीओ, सीओ के अलावा सभी राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों और बुद्धिजीवियों की मौजूदगी देखी गयी. विभिन्न पर्व त्योहारों में डीजे के उपयोग को लेकर नवगछिया एसपी काफी सख्त दिखे. नवगछिया के एसपी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जिस थाना क्षेत्र में डीजे बजेगा, उस क्षेत्र के थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की जायेगी.

इसलिए डीजे का उपयोग लोग किसी भी सूरत में न करें. अगर डीजे का उपयोग करते हुए पकड़े गये तो डीजे मालिक और डीजे की बुकिंग करने वाले लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. एसपी ने कहा कि सभी थानाध्यक्षों को इस संदर्भ में स्पष्ट निर्देश दे दिया गया है. एसपी ने कहा कि चार पर्व सामने हैं. रामनवमी, चैती दुर्गा पूजा, छठ पर्व और रामजान आने वाले दिनों में संपन्न होगा. एसपी ने कहा कि उन्होंने सबों को भरोसा दिलाया है कि सबों के सहयोग से सभी पर्वों को शांतिपूर्ण संपन्न कराया जायेगा. अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न स्थलों पर पर्याप्त पुलिस बलों और दंडाधिकारियों की तैनाती की जायेगी. नवगछिया के एसपी ने कहा कि कुछ थाना क्षेत्रों में पूर्व की भांति इस वर्ष भी जुलूस निकाला जायेगा, जिस पर पुलिस की प्रत्यक्ष नजर है.

सोसल मीडिया पर न करें अनाप शनाप पोस्ट

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि सबों को आगाह किया गया है कि सोशल मीडिया में ऐसा कुछ न पोस्ट करें, जिससे लोगों की भावनाएं आहत हो. 24 घंटे पुलिस की नजर सोशल मीडिया पर है. सोशल सेल खुला हुआ है. डीएसपी रैंक के पदाधिकारी इसकी निगरानी कर रहे हैं. अगर कोई अनाप शनाप पोस्ट करेगा तो निश्चित रूप पर सिर्फ प्राथमिकी दर्ज ही नहीं की जायेगी बल्कि ऐसे दोषियों के विरूद्ध स्पीडी ट्रायल करवा कर सजा दिलाई जायेगी. एसपी ने कहा कि सभी लोगों से उनका अनुरोध है कि सभी धर्मों का सम्मान करते हुए पर्व त्योहार का आनंद लें और सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस का सहयोग करें.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: