5
(1)

रंगरा:- बुधवार को भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार सेन ने रंगरा प्रखंड व अंचल कार्यालय सहित रंगरा  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने प्रखंड कार्यालय में कैसबुक, आरटीपीएस, इंदिरा आवास, सामाजिक सुरक्षा पेंशन आदि की अद्यतन जानकारी ली ।इसके बाद उन्होंने अंचल कार्यालय का भी निरीक्षण किया ।अंचल कार्यालय में कार्यालय कर्मी की उपस्थिति, दाखिल खारिज, परिमार्जन आदि  पंजी की जांच की ।जांच के बाद रंगरा बीडीओ वीरेंद्र कुमार को इंदिरा आवास एवं आरटीपीएस में लंबित मामले का जल्द निपटारा करने का निर्देश दिया। इसके अलावा रंगरा सीओ  को भी उन्होंने खासकर दाखिल खारिज के.

मामले को 15 दिनों के दौरान निपटा कर अद्यतन रिपोर्ट  पेश करने का निर्देश दिया। इसके अलावे डीएम ने तिनटंगा  दियारा स्थित ज्ञानीदास टोला  में हो रहे भीषण कटाव के बारे में  रंगरा सीओ आशीष कुमार से विस्तृत जानकारी ली।  उन्होंने कटाव से विस्थापित परिवारों की सूची बनाने एवं ₹4300 प्रति परिवार कटाव पीडितो  को आर्थिक मदद के साथ साथ रहने के लिए  पॉलीथिन शीट के वितरण का भी निर्देश दिया ।साथ ही उन्होंने  कटाव से विस्थापित परिवारों की सूची बनाने एवं प्रखंड क्षेत्र में अवस्थित बिहार सरकार की सरकारी जमीन को चिन्हित कर इसकी रिपोर्ट देने का सीओ आशीष कुमार को  निर्देश दिया। 

इसके बाद डीएम सुब्रत कुमार सेन वहां से निकलकर सीधे रंगरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया ।स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान ओपीडी ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों से मरीजों के बारे में  जानकारी ली। खासकर बदलते मौसम में होने वाले वायरल फीवर , डायरिया  एवं डेंगू के बढ़ते प्रभाव के मद्देनजर अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजन कुमार से विस्तृत जानकारी ली।  साथ ही  उन्होंने अस्पताल प्रभारी को निर्देश दिया कि डेंगू का प्रभाव तेजी से फैल रहा है इसके लिए चिकित्सकों एवं अस्पताल  प्रशासन को अलर्ट रहना होगा ।इसके अलावा  उन्होंने दवा भंडारण पंजी का भी निरीक्षण किया और मौजूद जीवन रक्षक दवाइयों के बारे में जानकारी ली। 

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: