3
(2)

नवगछिया के रंगरा थाना के जहांगीरपुर बैंसी में दहेज को लेकर मु. फैयाज ने पत्नी शबाना की हत्या कर शव को कोसी नदी में बहा देने का आरोप लगाया. इस संबंध में शबाना की मां खरीक थाना के खरीक बजार के बड़ी घरारी निवासी वजीर की पत्नी समीना खातुन ने रंगरा थाना में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है. समीना खातुन ने पुलिस को बताई कि शबाना की शादी दो वर्ष पूर्व दोनों पक्ष की सहमती से मुस्लिम रिति रिवाज के अनुसार मु. फैयाज के साथ हुई थी. शबाना को ससुराल वाले बराबर दहेज के लिए परेशान करते रहते थे. दहेज के लिए एक लाख रूपये की मांग करते थे. दहेज नहीं देने पर मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे. शबाना को जान से मारने की धमकी भी देते थे. पति फैयाज का उसकी मामी रीना खातुन से अवैध संबंध था. शबाना पति के अवैध संबंध का विरोध करती थी. इसी को लेकर फैयाज व रीना खातुन ने शबाना की हत्या कर कोसी नदी में बहा दिया. दो दिन पूर्व शबाना के पड़ोसी ने फोन पर सूचना दिया कि शबाना की दहेज के लिए उसके ससुराल वालों ने हत्या कर शव को कोसी नदी में बहा दिया. सूचना मिलते ही शबाना की मां व उसका भाई ससुराल पहुंचा.

शबाना ससुराल के लोग कुछ भी स्पस्ट रूप से नहीं बता रहे थे. शबाना के पड़ोस के लोगों ने बताया कि आपकी पुत्री की हत्या कर शव को कोसी नदी में बहा दिया है. परिजन कोसी नदी किनारे अपनी पुत्री को खोजा किंतु नहीं मिला. परिजन ने घटना की जानकारी रंगरा थाना की पुलिस को दिया. रंगरा ओपी की पुलिस जहांगीरपुर बैसी पहुंच कर मामले की जांच मु. फैयाज व रीना खातुन को हिरासत में लिया है.

इस संबंध में रंगरा थानाध्यक्ष रामराज सिंह ने बताया कि घटना की प्राथमिकी शबाना खातुन की मां के बयान पर रंगरा थाना में दर्ज कर ली गई है. प्राथमिकी में पति मु. फैयाज, रीना खातुन को नामजद आरोपित बनाया गया है. पुलिस ने दोनो आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो दोनों ने ही हत्या की बात को स्वीकार किया. आरोपित ने बताया कि शबाना की हत्या कर शव को कोसी नदी में बहा दिया गया है. पुलिस शबाना के शव को नदी किनारे खोज रही है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: