5
(3)
  • नवगछिया के किसी भी प्राइवेट अस्पताल में नहीं है ऐसी सुविधा

नवगछिया के लोगो को अब दंत रोग से जुड़ी समस्या या इसके इलाज के लिए अब जिले से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में दांत संबंधी इलाज शुरू कर दी गई है. पहले चरण में डेंटल संबंधी कुछ सुविधाओ को शुरू किया गया है. अनुमंडल अस्पताल में दंत रोग से जुड़े अत्याधुनिक यंत्र स्थापित किए गए हैं. मशीन लगने से नवगछिया और आसपास के लोगों को दांत संबंधी समस्या का अनुमंडल अस्पताल में मुफ्त में इलाज मिल सकेगा.

अस्पतालों में पदस्थापित दंत चिकित्सक डॉ विनय का कहना है कि इलाज के लिए आवश्यक यंत्र उपलब्ध होने से दंत रोग से जूझ रहे व्यक्तियों को बेहतर इलाज मिल पाएगा. उन्होंने बताया कि पहले चरण में बच्चों के टेंपरेरी दांतो को ठीक करना दांतो की सफाई दांत सड़ने पर या अन्य परेशानी होने पर निकालना जैसी उपचार किए जा रहे हैं वहीं उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में इन सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा.

अनुमंडल अस्पताल के मैनेजर रमण सिंह ने कहा कि नई डेंटल चेकअप चेयर लगी है. जिससे नवगछिया में अब बहुत सारी दंत चिकित्सा की सुविधाएं दी जा सकती है. जैसे- दांत की सफाई, दांत को निकालना, दांतों में मसाला भरवाना जैसी समस्याओं का समाधान अब नवगछिया में ही संभव हो पाएगा. उन्होंने बताया कि दंत चिकित्सा से जुड़े बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए एक नया एक्सरे मशीन भी स्थापित किया जाएगा. जिससे दांतों के एक्स-रे की सुविधा भी उपलब्ध हो सकेगी वैसे अस्पताल में एक्सरे मसीन लगा हुआ है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: