0
(0)

भागलपुर/ निभाष मोदी

कई तरह के आकर्षक झूलों के साथ-साथ खाने-पीने के स्टाल भी लगाए गए हैं,मेले के आकर्षण का केन्द्र बना मौत का कुआं

भागलपुर ।गर्मी की छुट्टी नजदीक आ रही है जिसमें बच्चे खूब मस्ती करते हैं इसको लेकर भागलपुर में फनवर्ल्ड डिज्नीलैंड मेला लगाया गया है ,भागलपुर जिला अंतर्गत भीखनपुर रेलवे मैदान में सबसे बड़े मेले फनवर्ल्ड डिज्नीलैंड मेला का भव्य उद्घाटन किया गया, इस मौके पर उप मेयर डॉक्टर सलाउद्दीन हसन समाजसेवी कुणाल सिंह शिक्षाविद राजीव कांत मिश्रा ने फीता काटकर एवं नारियल फोड़कर फन वर्ल्ड डिजनीलैंड मेले का विधिवत उद्घाटन किया। कार्यक्रम के दौरान व्यवस्थापक मनीष कुमार मोहम्मद शाहिद खान मोहम्मद बजी अहमद शिवम के अलावे दर्जनों लोग मौजूद थे। डिज्नीलैंड मेला के मुख्य द्वार को लाल किला के लुक में काफी आकर्षक तरीके से सजाया गया है जो पूरे शहर वासियों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, मेला प्रबंधन के लोगों ने बताया कि हमारे मेले में सबसे बड़ी बात यह है कि बड़े बड़े और आकर्षक झूले लग रहे हैं, बच्चे के खेलने के लिए घूमने के लिए अनेकों चीजों की उपलब्धता है, उन्होंने आगे कहा कि हमारे मेले में कम से कम एक सौ से ऊपर स्टॉल लग रहे हैं हमारे मेले में कई शहरों से विभिन्न प्रकार की दुकानें आ रही है , इस फन वर्ल्ड डिजनीलैंड मेला में मौत का कुआं आकर्षण का केंद्र होगा वहीं उन्होंने बताया कि मेला की टाइमिंग शाम 4:00 से रात्रि 10:00 तक की होगी साथ ही उन्होंने बताया यह मेला 45 दिनों तक चलेगा।

गौरतलब हो कि यहां रशियन झूले तारामाची नाव ड्रैगन ट्रेन ब्रेक डांस चांद तारा मिनी ट्रेन सुपर ड्रैगन टोरा टोरा मिकी माउस के अलावे कई आकर्षक झूले हैं साथ ही साथ यहां खाने-पीने के स्टाल भी लगाए गए हैं जिसमें चार्ट , दार्जिलिंग मोमोज, गोलगप्पा ,चौमिन, रोल, मिठाई की दुकानें हैं। इसके अलावा मेले में मनोरंजन के साधनों की कई चीजें लगाई गई है।

मेले में भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं साथ ही साथ चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और निजी गार्ड की भी बहाली की गई है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: