0
(0)

बिहार सरकार द्वारा सम्मानित प्रशिक्षण केंद्र व बिहार कौशल विकास मिशन के अंतर्गत क्रियेशन्स परिवार के उत्तीर्ण छात्र- छात्राओं का विदाई समारोह आज दिनांक 19 मार्च 2023 को दिन रविवार की सुबह 11 बजे , भागलपुर के देवीबाबू धर्मशाला के प्रांगण में दीपप्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। सर्वप्रथम कार्यक्रम का शुरुवात गणेश वंदना से छात्रों से प्रस्तुत किया गया। वहीं क्रियेशन्स परिवार के उत्तीर्ण छात्र- छात्राओं के विदाई समारोह में औपचारिक तरीके से उपस्थित सभी अतिथियों को शिक्षाविद व क्रियेशन्स संस्थान के संचालक श्री उत्तम झुनझुनवाला ने अंग वस्त्र और तुलसी पौधे देकर सम्मानित किया गया।

बिहार कौशल विकास केंद्र क्रियेशन्स द्वारा समायोजित माननीय मुख्यमंत्री जी के महत्वपूर्ण महत्वकांशी योजना , कुशल युवा कार्यक्रम में प्रशिक्षित युवा-युवतियों को प्रमाण पत्र , व प्रशस्तिपत्र देकर विदाई समारोह सम्पन्न किया गया। कार्यक्रम का
मंच संचालन कुणाल कुमार नटवर ने किया । इस विदाई समारोह में उपस्थित मुख्य अतिथि के रूप में बाल श्रम आयोग के अध्यक्ष डॉ चक्रपाणि हिमांषु जी , भाजपा के जिला अध्यक्ष संतोष साह, पूर्व डिप्टी मेयर डॉ प्रीति शेखर , संचालिक मेघा झुनझुनवाला , विशिष्ट अतिथि के तौर पर भागलपुर के भाजपा जिला उपाध्यक्ष डॉ रौशन सिंह, एवम गरिमामयी उपस्थिति के रूप में भागलपुर के भोजपुरी सिनेमा के कलाकार व संगीतकार मुन्ना बिहारी, रंगमंच के रंगकर्मी व नाट्य कलाकार कपिलदेव रंग, श्रीकांत मंडल व htn न्यूज़ के संपादक अजित कुमार, आदि गणमान्य लोगों की मौजूदगी रही।

समारोह कार्यक्रम के दौरान क्रियेशन्स के उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं के विदाई समारोह में बच्चों द्वारा सांस्कृतिक व रंगारंग कार्यक्रम कर सम्मान व्यक्त किया गया। बताते चले कि उत्तीर्ण बच्चों के विदाई समारोह में डॉ प्रीति शेखर ने युवा युवतियों के मनोबल बढ़ाते हुवे और क्रियेशन्स संस्थान का तरीका करते हुए कहा कि भागलपुर शहर में एक मात्र ये कंप्यूटर ट्रेनिंग सेंटर है जहां के सॉफ्टवेयर स्किल्स के पढ़ाये जाने के साथ साथ बच्चों के मानसिक व बौद्धिक विकास हेतु एक्स्ट्रा एक्टिविटीज को भी सिखाया जाता है जो की प्रत्येक कोर्स पूरा होने के बाद विदाई समारोह में देखा जाता है। यह बच्चों में उत्साह और आत्मशक्ति को बल देता है। बाल श्रम आयोग के अध्यक्ष डॉ चक्रपाणि हिमांषु जी ने कार्यक्रम में सभी युवाओं को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के सभी सात निश्चय योजना व लाभ को बतलाया साथ ही अपनी कार्यकाल के दौरान संघर्ष को भी स्पस्ट किया ।

वहीं रेशमी शहर भागलपुर के महत्वाकांक्षी भोजपुरी अभिनेता , कलाकार व संगीतकार श्री मुन्ना बिहारी द्वारा सभी बच्चों के मनोबल को ध्यान रखते हुए अपनी फिल्मी जगत के संघर्ष को बतलाया और अपनी अंगिका गायकी के स्वर में “कारगिल सिमवा पर” गाना गाकर सभी युवा साथियों से मोटीवेट किया कि अगर युवा चाहे तो कुछ भी संभव हो सकता है, अपने माता पिता के सम्मान को ध्यान रखते हुए शिक्षित बनने को सलाह दिया स । दूसरी तरफ रंगमंच के कलाकार रंगकर्मी कपिलदेव रंग जी समारोह में अंगिका भाषा व सभी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के उज्ज्वल भविष्य का कामना किया गया। छात्रा प्रतिष्ठा कुमारी को संस्थान कि और से सर्वाधिक युवाओं को कुशल युवा कार्यक्रम के मुहिम से जुड़ने हेतु 25000 रुपये का चेक प्रदान किया गया

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: