5
(1)

शिक्षक दिवस पर एक नया रूप देखने को मिला गेराबाड़ी फुलडोभी के वासंतिक नवरात्र मंदिर के समीप स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में । जहां शिक्षक दिवस पर छात्र छात्राएं एवं शिक्षकों ने स्वच्छता का संकल्प लिया । सर्वप्रथम विद्यालय के शिक्षक ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी तत्पश्चात मोमबत्ती जलाकर उन्हें नमन किया एवं केक काटकर डॉक्टर राधाकृष्णन जी का जन्मदिन मनाया ।

मौके पर विद्यालय के निर्देशक ए के झा ने छात्र छात्राओं को बताया कि डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने अपने जीवन के महत्वपूर्ण पल भी दूसरों को दान कर दिया समर्पण का अगर परिभाषा देखना और समझना हो तो हम डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन से ले सकते हैं । उन्होंने अपने जीवन कार्य में राष्ट्रपति पद पर रहने के बाद एक रुपए भी अपने पर खर्च नहीं किया उन्होंने अपनी पूरी राशि भारत सरकार के खजाने में दान कर दिया ।

मौके पर विद्यालय के प्राचार्य रणवीर कुमार झा ने छात्र छात्राओं को शिक्षक और छात्र के संबंध बताया । आधुनिक युग में भी शिक्षक अपना दायित्व का निर्वहन करते हैं छात्र-छात्राओं को भी शिक्षक का अनुसरण कर उनकी बातों को गांठ बांधकर प्रयास करना चाहिए कार्य करना चाहिए ताकि वह भी अपने जीवन में सफल हो सके । मौके पर उन्होंने द्रोपदी आवासीय विद्यालय के कई उत्तीर्ण और उत्कृष्ट परिणाम करने वाले छात्र-छात्राओं का भी जिक्र किया ।

वही मौके पर शिक्षक ने बच्चों को स्वच्छता का संकल्प दिलाया । सबों ने हाथ आगे कर संकल्प लिया । मौके पर शिक्षक मुकेश कुमार झा, सन्नी कुमार झा, सभी शिक्षक शिक्षिकाएं एवं छात्र छात्राएं मौजूद थे ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: