3.5
(4)

नवगछिया एसपी ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी

नवगछिया। मंगलवार का दिन नवगछिया पुलिस के लिए एक चुनौती भरा दिन रहा हालांकि उपलब्धि के बाद नवगछिया पुलिस ने नवगछिया वासी को भी अमन चैन बरकरार रखनें की कवायद पूरी की हैं । एसपी पूरण कुमार झा ने मंगलवार को प्रेस वार्ता कर पत्रकारों को बताया कि गोपालपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के साथ विशेष छापेमारी कर रंगदारी के मामले में देशी कट्टा व गोली के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए विधि-व्यवस्था को बनाये रखने हेतु लगातार छापेमारी किया जा रहा है। गोपालपुर थाना क्षेत्र के पचगछिया गांव में बीते दिनों मुर्गा व्यवसाई से मारपीट कर रंगदारी के रूप में मुर्गा लेने के मामले में व्यवसाई की शिकायत पर गोपालपुर थाना में सनहा दर्ज किया गया था।

गोपालपुर थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार चौधरी के नेतृत्व में एसटीएफ के साथ छापेमारी कर लतरा गांव के रणवीर यादव के घर के पास पहुंचने पर पुलिस बल के द्वारा उसके घर का दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया गया। इस दौरान वह स्वयं छत व दो लड़के छत से कूद कर भागने लगा। जिसे शस्त्र बल जवानों के द्वारा दो लडकों को पकड़ कर पूछताछ किया गया। जिसमें एक ने अपना नाम गोलू उर्फ शुभम कुमार पिता रणवीर यादव एवं दूसरे ने अपना नाम शिवम कुमार पिता स्व बेचन यादव बताया। दोनों की तलाशी के क्रम में गोलू उर्फ शुभम के कमर से एक देसी कट्टा एवं तीन जिंदा कारतूस बरामद हुआ। जबकि शिवम के पॉकेट से दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया। दोनों को गिरफ्तार कर गोपालपुर थानाध्यक्ष के द्वारा अपने बयान पर आर्म्स से एक्ट का मामला दर्ज कर दोनों अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है। एसपी ने बताया कि गोपालपुर थाना में एक सनहा के सत्यापन के दौरान भोला यादव के घर के पास पहुंचने पर देखा गया कि दो व्यक्तियों के द्वारा हथियार लहरा कर रंगदारी की मांग की जा रही है। रंगदारी के रूप में फसल लूटने की बात कही जा रही है। स्थानीय चौकीदार से दोनों व्यक्तियों की पहचान कराने पर संजीत मंडल एवं रंजीत मंडल दोनों पिता स्वर्गीय नागे मंडल के रूप में किया गया। पुलिस को देखकर दोनों अपराधी भागने लगा। भागने के दौरान संजीत मंडल गिर गया एवं रंजीत मंडल भागने में सफल रहा। संजीत मंडल को पुलिस टीम के द्वारा पकड़कर तलाशी लिया गया।

उसकी कमर में कपड़े का बना हुआ एक विंडोलिया में 14 जिंदा कारतूस मिला एवं उसके हाथ में एक लोडेड देसी कट्टा मिला। इस संबंध में गोपालपुर थाने में गोपालपुर थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार के बयान पर आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। नवगछिया एसपी ने बताया कि गोपालपुर थाना पुलिस के द्वारा काफी सराहनीय कार्य किया गया है। इसलिए इन लोगों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। प्रेस वार्ता के दौरान नवगछिया एसडीपीओ, गोपालपुर थाना अध्यक्ष मिथलेश कुमार चौधरी, नवगछिया थानाध्यक्ष रवि शंकर सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी देखी गयी। वही प्रेस वार्ता के दौरान नवगछिया एसपी ने चुनाव के दौरान अमन चैन की व्यवस्था को बरकरार रखने की बात कही उन्होंने कहा कि जहां भी अपराधी देखे जाएंगे दबोचे जाएंगे । उन्होंने नवगछिया वासीयों से शांतिपूर्ण रूप में आचार संहिता का पालन करने का भी अनुरोध किया है ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.5 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: