5
(1)

रंगरा प्रखंड के रंगरा गांव में विश्व मानव रूहानी सत्संग केंद्र के समीप बीते गुरुवार की संध्या लोक विकास पार्टी के बैनर तले बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के 132 वी जयंती के पूर्व संध्या पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत लोक विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उमेश शर्मा के द्वारा संविधान निर्माता बी आर अंबेडकर के तैल चित्र पर पुष्प और माला अर्पित करते हुए दीप प्रज्वलित कर किया गया. इस मौके पर उन्होंने वहां उपस्थित सैकड़ों महिला व पुरुषों को संबोधित करते हुए कहा कि.

डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संविधान निर्माता ही नहीं थे बल्कि उन्होंने एक ऐसे समाज की परिकल्पना भी की जो समानता और समरसता पर अधारित हो. वह एक ऐसे विश्व महामानव पुरुष थे जिन्होंने हमारे समाज को अछूत जैसे कुकृत्यों से मुक्ति दिलाने का कार्य किया. आज उनके आदर्शों और सिद्धांतों पर हमें चलने की जरूरत है. तभी हम समाज के दबे कुचले लोगों को संवैधानिक सामाजिक न्याय दे सकेंगे. सामाजिक न्याय के बिना आजादी का कोई मायने नहीं रहता है.

उन्होंने देश के अंदर मनुवादी विचारों से लड़ने का काम किया था. बहुजन हिताय के लिए रात दिन लड़ने वाले इस महापुरुष को याद करते हुए आज कहना पड़ रहा है कि भारतीय राजनीति में 85% बनाम 15% की सामाजिक जाति व्यवस्था के बंधन को तोड़कर अल्पसंख्यक दलितो को सत्ता के प्रति जागरूक करना हीं हमारा उद्देश्य है. राष्ट्रीय महासचिव गोपाल शर्मा ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों ने हमारे बहुजन समाज का शोषण करने काम किया है. साथ हीं हमारे वोट प्राप्त कर हमारे समाज को ही हाशिए पर रख दिया है.

इस जयंती कार्यक्रम के अध्यक्ष सह एससी – एसटी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष पिंटू कुमार ने कहा कि आज देश में मंहगाई गरीबो को जीते जी मार रही है और मौजूदा सरकार गरीब जनता की जान लेने पर तुली है. इस मौके पर लोक विकास पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जय किशोर शर्मा, उपस्थित सदस्यअशोक दास, प्रखड उपाध्यक्ष रूपोली संभू दास, प्रखड अध्यक्ष एस सी एस टी सुबोध दास, प्रदेश अध्यक्ष एस सी एस टी लोक विकास पार्टी मंगली देवी के अलावे सैकड़ों पुरुष और महिलाएं उपस्थित थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: