5
(1)
  • 87 जगहों पर की गयी है दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति
  • 1000 लोगों पर 107 की कार्रवाई

नवगछिया के अनुमंडल कार्यालय सभागार में ईद को लेकर अनुमंडल शांति समिति की बैठक का आयोजन एसडीओ उत्तम कुमार की अध्यक्षता में की गयी. बैठक में नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार समेत सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, सभी थानाध्यक्ष और शांति समिति के सभी सदस्यों की मौजूदगी देखी गयी. एसडीओ उत्तम कुमार ने कहा कि यह पर्व किस तरह शांतिपूर्ण और भाई चारे के माहौल में मनाया जाय, उसको लेकर गहन विचार विमर्श किया गया है.

एसडीओ ने कहा कि कुल 87 जगहों पर दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. तीन जगहों पर गश्त करने वाले दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. मौके पर सम्मनित सदस्यों द्वारा बैठक में सुझाव भी दिए गए जिसे गंभीरता से लिया गया. एसडीओ ने कहा कि ईद को लेकर ट्रेनों में भी अत्यधिक आवाजाही होगी. जिसे देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर भी नजर रखी जा रही है.

बाजारों में खरीददारी करने भी भीड़ उमड़ पड़ती है, जिसको लेकर बाजारों में भी चौकसी की जाएगी. साथ ही विभिन्न धार्मिक स्थलों पर साफ सफाई की व्यवस्था करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया है.ईद को लेकर विभिन्न जगहों पर दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. थानाध्यक्षों को विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है.

एसडीओ ने कहा कि रामनवमी में जुलूस को लेकर सामने आए विवाद के मद्देनजर संवेदनशील जगहों पर खास एहतियात की जा रही है. अनुमंडल में कुल 1000 लोगों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की गयी है. कई लोगों से बंध पत्र भी लिया गया है. एसडीओ उत्तम कुमार ने कहा कि यह पर्व आपसी प्रेम और भाईचारे का है, इसलिये वे लोगों से अपील करते हैं कि शांति पूर्ण सौहार्द के माहौल में ईद मनाएं.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: