5
(2)

नवगछिया अनुमंडल कार्यालय परिसर में हाईटेक भवन का निर्माण करवाया जा रहा है. जिसमें एक ही छत के नीचे अनुमंडल पदाधिकारी भूमि सुधार उपसमाहर्ता सहित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी का कार्यालय होगा बता दे कि करीब 6 करोड 80 लाख रुपए की लागत से बनने वाला या भवन सुविधाओं से लैस है नए भवन की खासियत है कि वाई-फाई से लेकर वाटर हार्वेस्टिंग तक इस भवन में लगाया गया. तीन तल भवन लगभग पूरा हो चुका है जल्द ही इस भवन में पदाधिकारी शिफ्ट हो जाएंगे बता दें.

कि पुराने कार्यालय से बनाया गया यह नया कार्यालय काफी हाईटेक है. भवन में लिफ्ट की सुविधा सहित बरसात के पानी को उपयोग में लाने के लिए वाटर हार्वेस्टिंग भी लगाया गया है. यही नहीं वाई फाई और फायर फाइटिंग की सुविधा ग्राउंड वाटर डिस्चार्ज की व्यवस्था भी है. भवन निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. बाहरी निर्माण और कुछ लाइटिंग की व्यवस्था बाकी है. जिसे जल्द से जल्द तेजी से पूरा किया जा रहा है. संवेदक के अनुसार अगले माह तक भवन हैंडोवर कर दिया जाएगा.

भवन निर्माण विभाग के एसडीओ पूनम कुमारी ने बताया कि कार्य लगभग पूरा हो गया है कुछ कार्य बाकी है जो करवाया जा रहा है अगले माह दुर्गा पूजा तक भवन हैंडओवर कर दिया जाएगा. भवन में कई हाईटेक सुविधा दी गई है जो पुराने भवन में नहीं था. नवगछिया एसडीओ उत्तम कुमार ने बताया कि नए भवन में तीन कार्यालय होंगे. जिसमें अनुमंडल पदाधिकारी, भूमि उप समाहर्ता और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी का कार्यालय होगा बनाया गया. भवन काफी हाईटेक है. जिसमें कई सुविधाएं भी दी गई है. करीब दुर्गा पूजा 15 तारीख तक भवन हैंडोवर हो जाएगा इसके बाद सभी कार्यालय उसी में शिफ्ट कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि पुराना कार्यालय का भवन जिला अधिकारी के निर्देश पर अन्य विभाग को अलॉट हो सकता है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: