5
(1)

नवगछिया
गंगा नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि होने से इस्माइलपुर -बिंद टोली स्थित स्पर संख्या पाँच, पाँच एन वन, छह व सात पर भारी दवाब बन गया है।जहाँ जल संसाधन विभाग द्वारा ध्वस्त हुए स्पर संख्या पाँच एन वन को पुनः बालू भरी बोरियों से रीस्टोर करने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं स्पर संख्या पाँच, छह व सात पर भारी दवाब होने के कारण विभागीय अभियंताओं को परेशान कर दिया है। विभिन्न स्परों पर बाँस व बालू भरी बोरियों से गंगा नदी के वेग को कम करने का प्रयास किया जा रहा है।अधीक्षण अभियंता ने विभिन्न स्परों का निरीक्षण कर मौके पर मौजूद कनीय अभियंताओं को कई आवश्यक निर्देश दिये।

जहान्वी चौक से इस्माइलपुर थाना तक निर्माणाधीन तटबंध पर गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण सीपेज से तटबंध को सुरक्षित रखने हेतु बेदी राय टोला में तटबंध पर दो संवेदनशील स्थानों पर तटबंध के दोनों ओर बालू भरी बोरियों से 148 मीटर से पीचिंग करवाया जा रहा है ताकि इस्माइलपुर के इलाके में बाढ का पानी प्रवेश नहीं कर सके।


जल स्तर में वृद्धि जारी
गंगा नदी का जलस्तर सोमवार की शाम को 30.93 मीटर इस्माइलपुर -बिंद टोली में है।जबकि खतरे का निशान 31.60 मीटर है। जबकि अधिकतम जलस्तर 33.45 मीटर है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: