5
(1)

लेकिन अभी भी डेंजर एवं खतरे के निशान से ऊपर।

कोसी नदी से कई गांव में बाढ़ का पानी घुसा

नवगछिया गोपालपुर रंगरा एवं इस्माइलपुर प्रखंड के विभिन्न दियारा क्षेत्र में गंगा कोसी के जलस्तर की कमी के बावजूद भी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है इन इलाकों में बाहर का पानी आ जाने से यातायात से लेकर के जनजीवन अस्त-व्यस्त है खास करके मदरौनी से लेकर के सधुवा चापर तक कई गांव में बाढ का पानी घुस जाने से लोग नाव एवं अन्य चीजों पर निर्भर रहना पड़ रहा है।

यहां पर लोग कृत्रिम तरीके का शौचालय बनाकर शौच करने के लिए मजबूर है।किसी भी तरह की व्यवस्था अभी तक प्रशासनिक अधिकारी के द्वारा नहीं किया गया है। मदरौनी गांव से लेकर के चपर तक कई घरों में पानी घुस गया है जिससे लगभग 500 से अधिक आबादी के लोग प्रभावित हो गए हैं। इस कोसी नदी के बाढ के कारण लोग रेल पटरी के किनारे स्टेशन आदि ऊंचे स्थानों पर जाकर अपने पॉलिथीन या कपड़े का घर बना करके रह रहे हैं।

माल मवेशी को सड़क के किनारे बाध कर रखा हुआ है। बरसात हो जाने से बाल बच्चों के साथ काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोग बोरी के परदे से शौचालय बनाकर के शौच करने के लिए मजबूर हैं। ऐसे रंगरा के अंचलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि नाव की व्यवस्था सभी जगह किया गया है। अन्य जगहों पर व्यवस्था करने के लिए प्रयासरत है। वही गंगा एवं कोसी नदी में चार चार सेंटीमीटर की कमी आया है। गंगा एवं कोसी के जलस्तर घटने के बाद गोपालपुर एवं इस्माइलपुर के लोगों ने थोड़ी राहत लिया की सांस लिया है। लेकिन पानी का दबाव अभी भी काफी बढ़ा हुआ है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: