5
(1)

नवगछिया : गंगा नदी में अत्यधिक पानी छोड़े जाने के कारण इस्माइलपुर प्रखंड के कुछ स्थानों, विशेषकर बिंध टोली स्थित स्पार्न नंबर 8 और 9 पर तटबंध को गंगा का पानी पार कर गया है। इस घटना के कारण बुद्धू चक गांव के ग्रामीण बाढ़ के पानी में फंस गए थे। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एसडीआरएफ की टीम ने तत्परता से कार्य करते हुए बुद्धू चक के निवासियों को बाहर निकाला और उन्हें बाढ़ राहत आश्रय स्थल पर पहुंचाया।

राहत आश्रय स्थल पर लोगों के लिए सामुदायिक भोजन, शौचालय, पेयजल, प्रकाश, चिकित्सा सुविधाएं, और अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं। पशुओं के लिए भी विशेष शरण स्थली बनाई गई है, जहां उनके लिए चारा की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

जिला प्रशासन ने तुरंत दो बाढ़ राहत शिविर शुरू कर दिए हैं। एक महिपाल राजकीय उच्च बुनियादी विद्यालय, तिनटंगा में और दूसरा जगदंबा कन्या मध्य विद्यालय, गोपालपुर में सामुदायिक किचन चलाया जा रहा है। बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल द्वारा तटबंधों को मजबूत करने के लिए कार्रवाई जारी है।

आरक्षी उपमहानिरीक्षक श्री विवेकानंद और जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने स्वयं एसडीआरएफ टीम के साथ मोटरबोट से कटाव स्थल और बाढ़ प्रभावित गांव बुद्धू चक का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वे सतर्क रहें और तटबंध को मजबूत करने में प्रशासन का सहयोग करें।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: