3.7
(3)

ज्ञान वाटिका में आयोजित हुआ जीएस क्रिएटिव टैलेंट हंट प्रथम का सम्मान समारोह

नवगछिया : ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों में कूट-कूट कर प्रतिभा भरी हुई है ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे पारिवारिक स्थिति को देखकर आगे चलते है और कड़ी मेहनत करते है इसी के बदौलत ही वह हर तरह की परीक्षा में पास कर आगे बढ़ते है । संघर्ष कर इतिहास को लिखते है । ग्रामीण क्षेत्र के बच्चे असंख्य समस्याओं से जूझते हुए आगे बढ़ते हैं । कम संसाधनों के बीच भी पढ़कर देश दुनिया में अपने छेत्र समाज का नाम रोशन करते हैं । ग्रामीण बच्चों के प्रतिभा को निखारने के लिए उसका चयन कर उसे आगे बढ़ाने की जरूरत हैं जिसका काम बखूबी जीएस न्यूज़ कर रहा है और इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है । उक्त बातें अपने संबोधन में नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहीं ।

वे जीएस न्यूज़ क्रिएटिव टैलेंट हंट के सम्मान समारोह आवासीय ज्ञान वाटिका में आयोजित कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को संबोधित कर रहे थे। बताते चलें कि जीएस न्यूज़ क्रिएटिव टैलेंट हंट का आयोजन अंग प्रदेश के बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए किया जा रहा है जिसका प्रथम आयोजन नवगछिया के सिंधिया मकनपुर 14 नंबर रोड स्थित आवासीय ज्ञान वाटिका में किया गया । रविवार को आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज थे । वही कार्यक्रम की अध्यक्षता ज्ञान वाटिका विद्यालय के प्रधानाध्यापक सह प्रबंधक राजेश कुमार झा कर रहे थे। जीएस क्रिएटिव टैलेंट हंट प्रतियोगिता में शामिल सभी सफल छात्र-छात्राओं को पुरुस्कृत किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के शिक्षक पिंकू कुमार द्वारा वैदिक मंत्र उच्चारण से हुआ । तत्पश्चात दीप प्रज्जवल का कार्यक्रम हुआ। दीप प्रज्वलन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसपी सुशांत कुमार सरोज, विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश कुमार झा, विद्यालय के प्रशासक निलेश कुमार झा, पत्रकार रणबीर कश्यप, रवि प्रिय, कन्हैया कुमार द्वारा सामूहिक रूप से किया गया । कार्यक्रम में अपने उद्गार व्यक्त करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश कुमार झा ने कहा कि यह विद्यालय के लिए बहुत ही स्वर्णिम दिन है कि आज उनके विद्यालय में ऐसे शख्सियत, जिन्होंने इसी माटी में जन्म लिया, पढ़ाई की और एक बड़े पद पर लौटकर सेवा कर रहे हैं का आगमन हुआ । विद्यालय परिवार काफी हर्षित है । वहीं मौके पर विद्यालय के प्रशासक निलेश कुमार झा ने भी अपने अभिभाषण में कहा कि विद्यालय की अनुशासन व्यवस्था सबसे बेहतर है ।

विद्यालय के लगभग 300 से अधिक छात्र-छात्राएं विभिन्न प्रकार के प्रतियोगी परीक्षा में सफल होकर अलग-अलग जगह पढ़ाई कर रहे हैं व कई पूर्ववर्ती छात्र-छात्राएं देश के उच्च पद पर भी है । वहीं मौके पर कार्यक्रम का संचालन जीएस न्यूज़ के संपादक बरुण बाबुल कर रहे थे । कार्यक्रम में संगीत के शिक्षक द्वारा स्वागत गान की प्रस्तुति हुई वहीं मौके पर सभी सफल छात्र-छात्राओं जिनमें से टॉप 12 को मेडल व प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया । तत्पश्चात मुख्य अतिथि का भाषण हुआ जिसमें उन्होंने अपने उद्घार व जागरूकता संबंधित कई तरह की चर्चा बच्चों व अभिवावक से किया । सम्मान समारोह के बाद विद्यालय में पौधारोपण का भी आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि नवगछिया एसपी द्वारा विद्यालय में पौधारोपण किया गया पौधे का उपहार नवगछिया के भार्गवी इंस्टीट्यूट आफ पैरामेडिकल के अमित पांडे द्वारा भेजी गई थी । विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया । वहीं कार्यक्रम में सैकड़ो बच्चे व उनकें बच्चों के साथ उनके अभिभावक भी मौजूद थे जो काफी प्रसन्नचित होकर अपने बच्चों का सर्टिफिकेट वह मेडल प्राप्त कर रहे थे ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: