5
(3)

बिहपुर – बिहपुर थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव में विनय चौधरी के घर पर हुई चोरी की घटना का खुलासा हो गया है. चोरी गए कपड़े और कुछ सामानों की बरामदगी की गई है लेकिन अभी भी कीमती जेवरात और कई तरह के सामग्रियों की बरामदगी नहीं हो पाई है. पुलिस ने मामले में दो युवकों बभनगामा गांव के मोहम्मद रईस के पुत्र मोहम्मद इंतकाम और मोहम्मद अलाउद्दीन के पुत्र असजद उर्फ नाटो उर्फ नट्टा को गिरफ्तार कर लिया है.

नट्टा के घर से पुलिस ने चोरी के सामानों के साथ एक देसी पिस्तौल और 18 जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. दूसरी तरफ इस मामले में पुलिस ने जो महिलाओं फारुख खातून और मोहम्मद मोईन की पुत्री को हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है. जानकारी मिली है कि पुलिस ने मोहम्मद इंतकाम को चोरी किए गए कपड़े को जलाते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. पुलिस ने इंतकाम के घर से ही जले हुए कपड़े के टुकड़े को भी बरामद किया है.

इसके बाद पुलिस ने जब मोहम्मद नट्टा के घर पर छापेमारी की तो अवैध हथियारों की बरामदगी की गई और जब आरोपी से पूछताछ की तो मोहम्मद नट्टा की निशानदेही पर फारुख खातून के घर से चोरी किए गए सात पीस साड़ी, एक सोफा का कवर, कासा की थाली, एक लोटा और एक चम्मच बरामद किया गया. मोहम्मद नट्टा की निशानदेही पर ही मोहम्मद मोइन के घर से एक लाल रंग का ब्रीफकेस बरामद किया गया जिसमें 12 पीस साड़ी थी.

इसके अलावा मोहम्मद नईम के ही घर से कई सेठ बच्चों के कपड़े, एक लेडीस सैंडल, एक अन्य कपड़ों से भरा ब्रीफकेस, एक सोने का बजरंगबली और एक जोड़ी पायल भी बरामद किया गया है. मोहम्मद नईम के घर चोरी किए गए इतने सामानों की बरामदगी होने पर पुलिस ने उसकी पुत्री को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. अब पुलिस कीमती सामानों की बरामदगी के लिए छानबीन और छापेमारी कर रही है.

बड़ी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं चोर

नवगछिया अनुमंडल में इन दिनों चोरों के गिरोह ने संगठित आकार ले लिया है. कहां जा रहा है कि चोरों के इस गिरोह में बड़ी संख्या में कम उम्र के किशोर वह लड़के शामिल हैं. अब यह बड़े टारगेट पर वारदात को अंजाम देने की मंशा में रहते हैं. स्थानीय लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि इन दिनों गिरफ्तार हुए लड़के और उसके दोस्त सिर्फ गांव ही नहीं नवगछिया अनुमंडल और आसपास के क्षेत्रों में हुई चोरी की वारदात को अंजाम देने में संलिप्त रहते हैं.

आशंका व्यक्त की जा रही है कि चोरों के इसी गिरोह ने पिछले दिनों नवगछिया बाजार और बिजली ऑफिस में हुई दो चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था. बहरहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. उम्मीद है सभी अपराधियों के साथ सभी सामानों की बरामदगी हो जाएगी.

थानाध्यक्ष ने कहा

बिहपुर के थानाध्यक्ष रमेश सिंह ने कहा कि दो लड़कों को गिरफ्तार किया गया है दोनों की निशानदेही पर कई सामानों की बरामदगी की गई है. अनुसंधान जारी है पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: