0
(0)

नवगछिया | नवगछिया प्रखंड के कोसी पार कदवा दियारा पंचायत अंतर्गत भरोसा सिंह टोला में गणेश साह के घर के ऊपर से हीं बिजली की 11000 हजार वोल्टेज वाली हाईटेंशन तार ठाकुरजी कचहरी टोला की ओर ले जाया गया है। जिसके कारण गणेश साह के घर की निर्माण कार्य रूका हुआ है। घर के ऊपर से बिजली की वह हाईटेंशन तार हटवाने के लिए अब गणेश साह करीब छः महीने से बिजली विभाग भागलपुर व नवगछिया की चक्कर काट रहे हैं. लेकिन कोई अधिकारी उसके सुनने वाले नहीं हैं। गणेश साह ने तार हटवाने के लिए बीते 22 मई को एक लिखित आवेदन पर वहां के मुखिया नरेश सिंह, जिला पार्षद नंदनी सरकार, सरपंच सिराज साह वार्ड सदस्य राजकपूर उर्फ राजू व कई ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त लेकर विद्युत अधीक्षक अभियंता सह विद्युत आपूर्ति भागलपुर एवं विद्युत आपूर्ति शाखा नवगछिया कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं।

अधिकारियों एक-दूसरे पर टालमटोल कर रहे हैं। गणेश साह ने बताया कि- वह जब भागलपुर जाते हैं तो उसे नवगछिया विद्युत कार्यपालक अभियंता के यहां भेज दिया जाता है। जब नवगछिया जाते हैं तो वह भागलपुर से हीं काम होने की बात करते हैं। गणेश का कहना है कि- जब बिजली के ग्यारह हजार वाली तार उसके घर के ऊपर से ले जा रहा था तो उस समय घर फूस-टाट व टीन चादरा की थी। जब तार ले जाने से हम सभी ग्रामीणों मना किए तो लोग झगड़ा-झंझट कर बैठे। काम करा रहे संवेदक बोले जब मकान बनाने लगिएगा तो हटा दिया जाएगा। आज 6 महीने से मेरे मकान का डीपीसी ढाल कर निर्माण कार्य रूका हुआ है।

नवगछिया के अधिकारी बता रहे हैं कि तार हटाने में जो पैसा खर्च होगा वह मकान वाले को हीं देना पड़ेगा। हम गरीब लोग किसी तरह मेहनत मजदूरी कर घर बना रहे हैं। कैसे खर्च की भरपाई करूंगा। वहीं नई बात संवाददाता ने नवगछिया विद्युत कार्यपालक अभियंता से बात करना चाहा तो उन्होंने अपने-आपको एक मीटिंग में होने की बात कहते हुए बाद में बात करने को कहा। लेकिन हमने उनसे संपर्क करने का जब प्रयास करते रहा तो, उन्होंने बाद में भी फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा। मकान निर्माता गणेश साह ने अधिकारियों को चेतावनी दी है कि वह यदि ससमय उसके समस्याओं का निदान अब नहीं करते हैं तो, मकान मालिक एक सप्ताह के अंदर उसके घर के ऊपर से हो रहे ग्यारह हजार वोल्टेज तार की सप्लाई को अब वो बाधित कर देंगे। जिसकी जबावदेही स्थानीय विद्युत कार्यपालक अभियंता पवन कुमार सह आपूर्ति विभाग होगी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: