5
(2)
  • लाइसेंसी रायफल, छः लाख साठ हजार पांच सौ रुपये बरामद, वीवो कंपनी का दो मोबाइल, रेडमी कंपनी का एक मोबाइल बरामद
  • पुलिस ने 24 घंटे में किया मामले का खुलासा, एसडीपीओ ने की प्रेस वार्ता

नवगछिया – रूंगटा सत्संग भवन रोड स्थित पवन कुमार चिरानियां के घर से रकम और लाइसेंसी रायफल की चोरी हो जाने के मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर उद्भेदन कर लिया है. मामले में पुलिस ने चोरी किये गए लाइसेंसी रायफल, छः लाख 60 हजार पांच सौ रुपये, एक रेडमी कंपनी का मोबाइल, दो वीवो कंपनी का नया मोबाइल बरामद किया है. पुलिस ने व्यवसायी के घर काम करने वाली दाई नवगछिया के चंद नगर निवासी शकीर बैठा की पत्नी जुलेखा खातून, पुत्र मो नूर और एक नाबालिग बालक स्व मो अब्बास के पुत्र मो गुलफराज को गिरफ्तार कर लिया है. मालूम हो कि गृहस्वामी पवन कुमार चिरानियां एक नवंबर को अपने परिवार के सदस्यों को सिलीगुड़ी छोड़ने गए थे. वे तीन नवंबर को रात ग्यारह बजे जब नवगछिया पहुंचे तो यहां देखा कि उनके घर का दरवाजा क्षतिग्रस्त है और चोरों ने साढ़े नौ लाख रुपये की नगदी और एक रायफल की चोरी कर ली है.

हालांकि व्यवसायी ने शुरुआती समय मे साढ़े तीन लाख रुपये चोरी होने की सूचना पुलिस को दी थी लेकिन बाद में जब खाते का मिलान गया गया तो पता चला कि साढ़े नौ लाख रुपये की चोरी हुई है. कांड को गंभीरता से लेते हुए नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में अनुसंधान शुरू किया गया. इस बाबत नवगछिया थाने में आयोजित प्रेस वार्ता में एसडीपीओ दिलीप कुमार ने जानकारी देते हुए कहा है कि घटना को गभीरता से लेते हुए एक टीम का तुरंत गठन किया गया. टीम में नवगछिया के थनाध्यक्ष इंस्पेक्टर भरतभूषण, दारोगा शिव प्रसाद रमणी, हरिशंकर कश्यप, उमाशंकर, छोटा दारोगा अनमोल राम समेत अन्य सिपाही भी शामिल थे. एसडीपीओ ने कहा कि गठित विशेष टीम के द्वारा कांड अनुसंधान के क्रम में शामिल अपराधियों की पहचान एवं साक्ष्य संकलन के लिए खोजी कुत्ते, फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट और विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम को लगाया गया. एसडीपीओ ने कहा कि सीसीटीभी फुटेज एवं आसूचना के आलोक में वादी पवन कुमार चिरानियां के घर में झाडू-पोछा करने वाली दाई एवं उनके साथ में काम करने वाले उनका लड़का को संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए पूछताछ हेतू पुलिस अभिरक्षा में लिया गया.

इसके साथ ही उनके घर के पास के अन्य संदिग्ध गतिविधि के लोगों को पूछताछ हेतू हिरासत में लिया गया. व्यवसायी के घर में झाडू-पोछा का काम करने वाली दाई जुलेखा खातून उसका पुत्र मो नूर से पूछताछ करने पर इन्होंने कांड में शामिल होने की बात को स्वीकार किया और बताया कि वादी के घर से चोरी हुए रूपये में से खर्च हुए हैं एवं शेष रूपया इनके घर में हैं. चोरी के रूपये से खरीदा गया मोबाईल और कुछ रुपये चांद नगर के मो अजमल तथा शेष रूपया उजानी निकासी मजनू उर्फ जुबैर के पास है. दाई जुलेखा ने रायफल की बरामदगी के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि चोरी किया गया रायफल एवं गोली जब उसके पुत्र ने उसे दिखाया तो वह डर गई और पुलिस से पकड़ाने के डर से मो अजमल एवं उनके दोस्त मो मजनू उर्फ जुबैर को छिपाकर रखने के लिए दिया गया. पकड़ाये व्यक्ति के स्वीकारोक्ति बयान तकनिकी अनुसंधान एवं आसूचना से मुख्य आरोपी दाई जुलेखा खातून एवं मो० नूर के घर से 4,50,000/- (चार लाख पचास हजार) रूपया नगद, दो मोबाईल बरामद किया गया. मो अजमत एवं विधि विरूद्ध बालक मो गुलफराज के घर से 42,500/- (बयालिस हजार पाँच सौ) रूपया, एक विवो कम्पनी का टच स्क्रीन मोबाईल को बरामद किया गया, उजानी निवासी मो मजलूम के घर से 1,68,000 /- रूपया नगद बरामद किया गया तथा उजानी स्थित बगीचा से चोरी गये रायफल को बोरा में लपेटा हुआ बरामद किया गया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: