5
(1)

भागलपुर/निभाष मोदी

भागलपुर नाथनगर थाना क्षेत्र के घोषीटोला के सामने स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम मशीन में गोंद लगाकर ग्राहकों के एटीएम की चोरी करने का प्रयास कर रहे दो युवक को स्थानीय लोगों ने रंगेहाथ पकड़ कर जमकर धुनाई कर नाथनगर थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया।वहीं मौके से तीसरा साथी भागने में सफल रहा।पकड़ाये एटीएम चोरों की पहचान नवादा जिले के सीतामढी थाना क्षेत्र के रेपुरा निवासी मिथुन कुमार पिता उपेन्द्र सिंह और पिंकू कुमार पिता स्वर्गीय उमाशंकर सिंह के रूप में हुई।मिली जानकारी के अनुसार मनोज कुमार नामक ग्राहक घोषी टोला के समीप स्थित एच डी एफ सी ऐ टी एम से पैसा निकालने पहुंचा था।उन्होंने मशीन में एटीएम डाल सारी प्रक्रिया पूरी की वहीं जब एटीएम बाहर निकालने लगे तो नहीं निकला।

उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी बैंक के मैनेजर को दी। वही बैंक के मैनेजर ने एटीएम में लगे सीसीटीवी की जांच किया जिसमें तीन युवक को मशीन में गोंदनुमा चीज चिपकाते देखा गया।तत्पश्चात उक्त ग्राहक ने इसकी जानकारी नाथनगर सार्वजनिक पूजा समिति अध्यक्ष पप्पू यादव, राजीव लाल समेत अन्य स्थानीय लोगों को दी।फिर स्थानीय लोगों की टीम चोरों की ताक में ग्राहक समेत बैंक के इर्द गिर्द घूमने लगे।तभी कुछ देर बाद तीन युवक को एटीएम के अंदर जाते देखा गया। लोगों ने, उन लड़कों को मशीन में फंसा उक्त ग्राहक के एटीएम को निकालते रंगेहाथ पकड़ लिया।

वही लोगों ने उसके पास से एक एटीएम कार्ड चाबी और पेंचकस भी बरामद किया।वही लोगों को जूटता देख वे तीनों इधर-उधर भागने लगे। जिनमें दो युवक को खदेड़कर पकड़ लिया गया। जबकि एक फरार हो गया। मामले में नाथनगर इंस्पेक्टर मो.सज्जाद हुसैन ने बताया कि दो एटीएम चोर को पकड़ा गया है। उनके गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी के लिए उनसे पूछताछ की जा रही है। दोनों पर एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, पूजा समिति अध्यक्ष पप्पू यादव ने बताया कि इससे पहले भी इस एटीएम से चोरों ने एटीएम कार्ड की चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है। उन्होंने कहा कि एटीएम भगवान भरोसे चलता है किसी भी एटीएम में गार्ड नहीं है।अगर गार्ड रहता तो ऐसी घटना पर अंकुश लगाया जा सकता है। वही एचडीएफसी बैंक के मैनेजर नितेश कुमार झा ने बताया कि गार्ड की ए टी एम तैनाती को लेकर वरीय अधिकारियों को जानकारी दे दी गई है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: