5
(1)

गोपालपुर – जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता ई राजेन्द्र कुमार मेहता ने गुरुवार की दोपहर को इस्माइलपुर – बिंद टोली के बीच स्थित स्पर संख्या पांच एन वन पर विभाग द्वारा करवाये गये बोल्डर क्रेटिंग कार्य का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान क्रेटिंग में बोल्डर की कमी व किये गये कार्य में फिनिशिंग नहीं देख कर मौके पर मौजूद कनीय व सहायक अभियंता को सख्त निर्देश दिया कि हर हाल में मानक के अनुसार कार्य करवाना सुनिश्चित करें.

करवाये गये बोल्डर क्रेटिंग को खोल कर नये सिरे से पाँच दिनों के अन्दर कार्य को पूरा करवाने का निर्देश दिया. बताते चलें कि उक्त स्पर को नोज पर एनसी का बेस बना कर करवाया गया बोल्डर क्रेटिंग कार्य धँस गया था. उन्होंने नाव से पानी की गहराई भी अपनी मौजूदगी में नपवाया. उन्होंने कहा कि लापरवाही से कटाव निरोधक कार्य करने से बाढ के समय काफी गंभीर स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

क्रेट की लंबाई व चौडाई में मापी के दौरान कमी पाये जाने पर उन्होंने गहरी नाराजगी व्यक्त कर कहा कि किये गये कार्य के अनुसार ही ठेकेदार को भुगतान किया जायेगा. उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार व अभियंताओं पर कडी कार्रवाई की जायेगी. मौके पर अधीक्षण अभियंता व कार्यपालक अभियंता ई अनिल कुमार वगैरह की मौजूदगी देखी गई.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: