1.5
(2)

नवगछिया अनुमंडल के गोपालपुर प्रखंड के सैदपुर पंचायत के आवास सहायिका रिंकी देवी अवैध वसूली को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। ज्ञातव्य हो कि गोपालपुर प्रखंड के सैदपुर पंचायत के महादलित टोला वार्ड नंबर 12 के आवास लाभुक रोहित कुमार दास, शीला देवी ,खुशबू देवी तीनों लाभुक से आवास सहायिका रिंकी देवी द्वारा आवास योजना के लाभ दिलाने के नाम पर ₹10000 अवैध वसूली किया। इस संबंध में तीनों लाभुकों ने डीडीसी को आवेदन देकर जांच की मांग की थी। आवेदन के आलोक में मामले की जांच की गई तो आवास सहायक रिंकी देवी पर आरोप सही साबित हुए। डीडीसी ने गोपालपुर की बीडीओ को प्राथमिकी दर्ज करवाने का निर्देश दिया। गोपालपुर की बीडीओ वीणा कुमारी चौधरी ने गोपालपुर में थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया।

क्या हैं मामला
सैदपुर पंचायत के प्रधानमंत्री मंत्री आवास योजना ग्रामीण में लाभुक चंदन कुमार दास निशा कुमारी से नौ हजार रुपये, प्रेमलाल दास के पुत्र रोहित कुमार दास से 10 हजार रूपये, मनोहर दास की पत्नी खुशबू देवी से पांच हजार रूपये प्रथम किश्त राशि खाते में हस्तारित करने के उपरांत आवास सहायिका रिंकी कुमार ने अवैध वसूल किया था। आवास लाभुक ने इसकी शिकायत उपविकास आयुक्त को किया था। आवेदन के आलोक में डीडीसी ने स्थल जांच के दौरान डीडीसी ने लाभुकों के आरोप सही पाए।

आवास सहायिका से 24 घंटे के अन्दर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया था। स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने पर डीडीसी ने बीडीओ गोपालपुर को प्राथमिकी दर्ज करवा कर तत्काल रिपोर्ट देने का निर्देश दिया था। डीडीसी के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज करवाया गया तथा चयन मुक्त करने की कार्रवाई की जा रही है।
गोपालपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया कि बीडीओ के लिखित आवेदन पर सैदपुर पंचायत की आवास सहायिका रिंकी कुमारी पर पीएम आवास योजना के लाभुकों से योजना का लाभ देने के नाम पर अवैध वसूली करने का मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया है। वरीय अधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 1.5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: