3
(2)

प्रतिनिधि गोपालपुर – जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार सिंह के निर्देश पर गोपालपुर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार झा ने बुधवार को इंटरस्तरीय रुंगटा बालिका विद्यालय नवगछिया का औंचक निरीक्षण किया. औंचक निरीक्षण से विद्यालय की व्यवस्था की कलई खुल गई. मिली जानकारी के अनुसार विद्यालय में 21 शिक्षक -शिक्षिकायें पदस्थापित हैं.

परन्तु बुधवार को औंचक निरीक्षण के दौरान मात्र प्रधानाध्यापकों सहित तीन ही शिक्षक उपस्थित थे. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि अभिभावकों द्वारा लगातार शिकायत मिल रही थी कि इस विद्यालय के अधिकांश शिक्षक आते विलंब से हैं और जाते समय से पहले हैं. अतएव गोपालपुर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार झा को औंचक निरीक्षण दस बजे दिन में करने का निर्देश दिया. उन्होंने बताया कि औंचक निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक अखिलेश कुमार व अन्य दो कर्मी ही उपस्थित थे.

shrishti e riksha

उन्होंने बताया कि सभी अनुपस्थित शिक्षकों व कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछा गया है. फिलहाल एक दिन का वेतन काटने व स्पष्टीकरण का जवाब संतोषप्रद नहीं होने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने बताया कि विद्यालय के संचालन में सहयोग नहीं करने वाले शिक्षकों पर कडी कार्रवाई की जायेगी. बताते चलें कि एक दिन पूर्व रामधारी उच्च विद्यालय तेतरी पकरा के अनुपस्थित शिक्षकों से स्पष्टीकरण की माँगा गया था. डीईओ की इस कार्रवाई से विद्यालय से बिना सूचना के गायब रहना वाले शिक्षकों में हडकंप मच गया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: